गढ़वा में फर्जी हस्ताक्षर कर मुखिया ने निकाल लिए 2 लाख रुपये, थाने में मामला दर्ज

Garhwa News गढ़वा में सदर प्रखंड की महुलिया पंचायत का मामला है। जल सहिया ने थाने में फर्जीवाड़े की शिकायत की है। ग्राम जल स्वच्छता समिति के बैंक खाते से राशि निकाली गई है। पुलि ने छानबीन शुरू कर दी है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 09:09 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 09:11 AM (IST)
गढ़वा में फर्जी हस्ताक्षर कर मुखिया ने निकाल लिए 2 लाख रुपये, थाने में मामला दर्ज
पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

गढ़वा, जासं। गढ़वा सदर प्रखंड की महुलिया पंचायत के मुखिया श्रीनिवास राम ने जल सहिया का फर्जी हस्ताक्षर कर ग्राम जल स्वच्छता समिति के बैंक खाते से दो लाख सोलह हजार रुपये की निकासी कर ली। इस संबंध में जल सहिया व समिति की कोषाध्यक्ष रीता देवी ने गढ़वा थाने में आवेदन देकर इसकी शिकायत की है। आवेदन मिलने के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। जल सहिया दिलीप कुमार की पत्नी रीता देवी ने इसकी सूचना जिले के उपायुक्त और बैंक ऑफ इंडिया गढ़वा शाखा के प्रबंधक को भी आवेदन देकर दी है।

थाने को दिए आवेदन में लिखा गया है कि महुलिया पंचायत के लिए गठित ग्राम जल स्वच्छता समिति के अध्यक्ष मुखिया श्रीनिवास राम तथा कोषाध्यक्ष रीता देवी हैं। अध्यक्ष एवं कोषाध्यक्ष के नाम से समिति का संयुक्त बैंक खाता बैंक ऑफ इंडिया में है। इस बैंक खाते से कोई भी राशि अध्यक्ष व कोषाध्यक्ष के संयुक्त हस्ताक्षर के बाद ही निकाला जा सकता है। मगर, बगैर कोषाध्यक्ष को सूचना दिए या हस्ताक्षर कराए उक्त राशि की निकासी कर ली गई है, जो सरासर धोखाधड़ी है।

रीता देवी ने इस मामले की जांच करते हुए दोषी पर कार्रवाई की मांग की है। आवेदन में बताया गया है कि चेक संख्या 13682, तिथि 5 जुलाई 2018 तथा चेक संख्या 27703 दिनांक 11 जनवरी 2021 के माध्यम से प्रत्येक चेक से एक लाख आठ हजार रुपये समेत कुल दो लाख सोलह हजार रुपये की निकासी की गई है। इसकी जांच होनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी