घोटाला करने वाले ब्रांच पोस्ट मास्टर के खिलाफ दर्ज हुई प्राथमिकी

कडरू ब्रांच पोस्ट मास्टर अजय कुमार सिंह द्वारा गबन किए जाने के मामले में विभाग की ओर से अरगोड़ा थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दी गई है। फिलहाल आरोपित फरार है। मामला सामने आने के बाद विभाग ने उसे निलंबित भी कर दिया है।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 01:19 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 01:19 PM (IST)
घोटाला करने वाले ब्रांच पोस्ट मास्टर के खिलाफ दर्ज हुई प्राथमिकी
गबन मामले में कडरू ब्रांच पोस्ट मास्टर अजय कुमार सिंह के खिलाफ प्राथमिकी

रांची (राज्य ब्यूरो)। कडरू ब्रांच पोस्ट मास्टर अजय कुमार सिंह द्वारा गबन किए जाने के मामले में विभाग की ओर से अरगोड़ा थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दी गई है। फिलहाल आरोपित फरार है। मामला सामने आने के बाद विभाग ने उसे निलंबित भी कर दिया है।

इंस्पेक्टर एसके सिंह इस पूरे मामले की जांच कर रहे हैं। इस मामले पर रांची जीपीओ के वरिष्ठ डाक अधीक्षक केएन तिवारी ने बताया कि मामला सामने आने के बाद कडरू पोस्ट आफिस के सभी कस्टमर से संपर्क कर उनके द्वारा जमा कराई गई राशि का डिटेल लिया जा रहा है। ताकि यह पता लगाया जा सके कि कितने का गबन हुआ है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों के पास डाक विभाग का पासबुक, मुहर लगी रसीद है तो उन्हें फिलहाल चिंता करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि विभाग मामले में जांच के बाद उनकी धनराशि कैसे वापस की जाएगी, इस पर भी मंथन करेगा।

उन्होंने बताया कि इस पूरे मामले की जांच में लगभग 20 से 25 दिन लग सकते हैं। क्योंकि सभी ग्राहकों से संपर्क कर वर्तमान स्थिति का पता लगाया जा रहा है। इस दौरान कई ऐसे भी ग्राहक मिले जिन्होंने पैसे जमा कराए थे और उनकी पूरी राशि उन्हें वापस मिल गई है।

chat bot
आपका साथी