फैम ने पीएम मोदी का लिखा पत्र, कहा- पेट्रोल-डीजल की कीमतों को नियंत्रित करे केंद्र सरकार

हाल के दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार उछाल जारी है। मंगलवार को रांची में पेट्रोल की कीमत 88.54 रूपए प्रति लीटर और डीजल 86.12 रूपए प्रति लीटर हो गया है। ऐसे में आम जनता के ऊपर महंगाई की मार पड़ी है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 03:45 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 03:45 PM (IST)
फैम ने पीएम मोदी का लिखा पत्र, कहा- पेट्रोल-डीजल की कीमतों को नियंत्रित करे केंद्र सरकार
फैम ने पीएम मोदी का लिखा पत्र, कहा- पेट्रोल-डीजल की कीमतों को नियंत्रित करे केंद्र सरकार। जागरण

रांची, जासं । हाल के दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार उछाल जारी है। मंगलवार को रांची में पेट्रोल की कीमत 88.54 रूपए प्रति लीटर और डीजल 86.12 रूपए प्रति लीटर हो गया है। ऐसे में आम जनता के ऊपर महंगाई की मार पड़ी है। इसे देखते हुए फेडरेशन आफ आल इंडिया व्यापार मंडल(फैम) झारखंड मीडिया सेल के प्रदेश चेयरमैन संजय सर्राफ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखकर पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि पर चिंता जताई है।

पत्र में उन्होंने कहा है कि देश में पेट्रोल डीजल और रसोई गैस की कीमतें लगातार बेतहाशा बढ़ रही है जिससे समाज के हर तबके के लोगों  पर इसका प्रतिकूल असर पड़ रहा है। इनके दामों के बढ़ने से आमजन बेहाल हैं। रसोई गैस में तो लगातार वृद्धि हो रहा है एवं इसमें मिलने वाली सब्सिडी को भी बिल्कुल कम कर दिया गया है। सभी वस्तुओं की कीमतों में भी लगातार वृद्धि हो रही है जिससे महंगाई भी अपने चरम सीमा पर पहुंच गया है। उन्होंने सभी वस्तुओं एवं पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत कम करते हुए महंगाई पर अंकुश लगाने की मांग की है।

संजय सर्राफ ने बताया कि पिछले वर्ष तक पेट्रोल और डीजल के दाम में कम से कम दस रूपए का फर्क था। मगर अब ये दो रूपए के आसपास रह गया है। डीजल की कीमतों में वृद्धि का असर माल ढुलाई पर पड़ा है। इसका सीधा बोझ आम जनता पर पड़ रहा है। राज्य में वेतनभोगी मध्यवर्गीय परिवार सबसे ज्यादा परेशान है। साथ ही, पूरे व्यापार जगत पर इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। प्रेट्रोलियम प्रोडक्ट के दाम बढ़ने से व्यापारी खास परेशान हैं। ऐसे में फैम की तरफ से केंद्र सरकार से इस मुद्दे पर गंभीरता से विचार करने का अग्रह किया गया है।

chat bot
आपका साथी