बिहार भेजी जा रही थी 46 पेटी नकली शराब, उत्पाद विभाग ने ट्रक सहित किया जब्त

अवैध शराब के खिलाफ उत्पाद विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। बिहार भेजी जा रही बड़ी खेप रातू इलाके से पकड़ा गया है। उत्पाद विभाग की टीम रातू के गोकुलधाम द्वारिका विद्या स्कूल के समीप मैदान में छापेमारी कर बुधवार को ट्रक में लोड 46 पेटी नकली शराब जब्त किया।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 07:50 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 07:50 AM (IST)
बिहार भेजी जा रही थी 46 पेटी नकली शराब, उत्पाद विभाग ने ट्रक सहित किया जब्त
बिहार भेजी जा रही थी कि 46 पेटी नकली शराब। प्रतीकात्मक तस्वीर। जागरण

रांची, जासं । अवैध शराब के खिलाफ उत्पाद विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। बिहार भेजी जा रही बड़ी खेप रातू इलाके से पकड़ा गया है। उत्पाद विभाग की टीम रातू के गोकुलधाम द्वारिका विद्या स्कूल के समीप मैदान में छापेमारी कर बुधवार को ट्रक में लोड 46 पेटी नकली शराब जब्त किया है। हालांकि विभाग की टीम को देखते ही तस्कर ट्रक छोड़कर मौके से फरार हो गए। मामले में विभाग ने तस्कर रवि उरांव और प्रसुन्न कर्ण के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है। तस्करी नकली शराब की ब्रांडेड रैपरों में रीपैकेजिंग कर बेचता है। उसके घर से स्टीकर, खाली बोतल और कार्टन भी जब्त किए गए हैं।

जानकारी के अनुसार नकली शराब की तस्करी रातू से होने की विभाग को सूचना मिली थी। विभाग के सहायक आयुक्त के निर्देश पर संजय कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। गठित टीम में अमित कुमार गुप्ता, अभिषेक आनंद, आशीष पांडेय व सिपाहियों को शामिल किया गया। गठित टीम ने गोकुलधाम इलाके में पहुंची। इसी बीच टीम को देखकर चालक ट्रक लेकर मैदान के रास्ते भागने लगे। इस क्रम में ट्रक कीचड़ में फंस गया। गठित टीम ने छापेमारी कर ट्रक को जब्त कर लिया। वहीं शराब तस्कर टीम को देखकर मौके पर से भाग निकले। विभागीय अफसरों के अनुसार जब्त किए गए 46 पेटी में 1152 बोतल नकली शराब है।

chat bot
आपका साथी