Jharkhand: अनुकंपा से संबंधित आवेदनों व लंबित पेंशन के मामलों को गंभीरता पूर्वक करें निष्पादित

Jharkhand झारखंड विधानसभा की सदाचार समिति ने अनुकंपा पर नियुक्ति व लंबित पेंशन की समीक्षा की। मेदिनीनगर परिसदन में बैठक कर समिति के सभापति ने सभी विभागों के प्राप्त प्रतिवेदनों की बारी-बारी से समीक्षा की। अनुकंपा से संबंधित आवेदनों व लंबित पेंशन मामलों को गंभीरता से निष्पादित करने को कहा।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 10:57 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 10:57 AM (IST)
Jharkhand: अनुकंपा से संबंधित आवेदनों व लंबित पेंशन के मामलों को गंभीरता पूर्वक करें निष्पादित
झारखंड विधानसभा की सदाचार समिति ने अनुकंपा पर नियुक्ति व लंबित पेंशन की समीक्षा की।

मेदिनीनगर, जासं। झारखंड विधानसभा की सदाचार समिति के सभापति सह गिरिडीह के जमुआ से विधायक केदार हाजरा की अध्यक्षता में बुधवार की रात अनुकंपा पर नियुक्ति व लंबित पेंशन की समीक्षा की गई। मेदिनीनगर परिसदन सभागार में आयोजित बैठक में जिले के विभिन्न विभागों का विभागवार लंबित मामलों की समीक्षा हुई। बैठक में सदाचार समिति के सभापति ने सभी विभागों के प्राप्त प्रतिवेदन की बारी-बारी से समीक्षा की। इस क्रम में लंबित मामलों के कारणों से भी अवगत हुए।

उन्होंने कहा कि सरकारी सेवक की मृत्यु के बाद उनके आश्रितों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ऐसे में अनुकंपा के आधार पर मिलने वाली नौकरी से मृत सरकारी सेवकों के आश्रितों को काफी हद तक ऐसी समस्याओं से निजात दिलाई जा सकती है। सभापति ने जिलास्तरीय अनुकंपा समिति के सदस्यों को आपस में बेहतर समन्वय स्थापित कर अनुकंपा से संबंधित सभी मामलों को गंभीर होकर निष्पादन करने की बात कही। इसी तरह उन्होंने अन्य विभागों की भी समीक्षा की। मौके पर कई विभागों के पदाधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी