डोरंडा में टेंट हाउस के डंडे उठाने से रोका, असामाजिक तत्वों ने संचालक सहित दो पर किया हमला

रांची के डोरंडा इलाके में एक मारपीट की घटना के बाद इसे सांप्रदायिक रूप देने की कोशिश की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 07:11 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 07:11 AM (IST)
डोरंडा में टेंट हाउस के डंडे उठाने से रोका, असामाजिक तत्वों ने संचालक सहित दो पर किया हमला
डोरंडा में टेंट हाउस के डंडे उठाने से रोका, असामाजिक तत्वों ने संचालक सहित दो पर किया हमला

जागरण संवाददाता, रांची :

रांची के डोरंडा इलाके में एक मारपीट की घटना के बाद इसे सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की गई। हालांकि पुलिस प्रशासन और अमनपसंदों की पहल पर मामला बिगड़ने से बच गया। दरअसल, डोरंडा इलाके के भवानीपुर मैदान के पास शुभम टेंट हाउस का रखा डंडा कुछ युवक उठा रहे थे। इस पर टेंट हाउस के संचालक सह भवानीपुर महावीर मंडल के अध्यक्ष बजरंग साहू और उनके साथ मौजूद अभिषेक ठाकुर ने उन बदमाशों को डंडा उठाने से रोका। इसके बाद वे बदमाश युवक बजरंग साहू और अभिषेक ठाकुर से उलझ गए। इन युवकों ने कुछ ही देर में अपने पक्ष से दर्जनों लोगों को बुला लिया और उन पर हमला कर दिया। इससे बजरंग साहू और अभिषेक ठाकुर घायल हो गए। स्थानीय अस्पताल में भेजकर उनका इलाज करवाया गया। असामाजिक तत्वों द्वारा की गई इस मारपीट को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की गई। घटना के बाद इलाके का माहौल तनावपूर्ण है। वरीय पुलिस अधिकारी स्थिति पर नजर रख रहे हैं। इलाके में पुलिस की गश्ती बढ़ा दी गई है। हालांकि पुलिस ने इसे महज मारपीट की घटना बताया है।

डोरंडा थाना प्रभारी रमेश कुमार सिंह ने कहा कि टेंट हाउस का डंडा उठाने को लेकर विवाद होने पर मारपीट की घटना हुई है। मारपीट करने वालों की पहचान की जा रही है। बजरंग साहू की ओर से करीब 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ मारपीट की एफआइआर दर्ज कराई गई है। गिल्ली डंडा खेलने की बात कह उठा रहे थे डंडे :

टेंट हाउस में काम करने वाले कर्मी ने बताया कि डोरंडा दर्जी मोहल्ले के कुछ युवक टेंट हाउस द्वारा रखे गए बांस के डंडे उठा रहे थे। इस पर उन्हें रोका गया और पूछा गया कि तुम लोग क्यों उठा रहे हो। बोले कि गिल्ली डंडा खेलेंगे। मना करने से युवक उलझे और कुछ ही देर में अपने पक्ष के दर्जनों लोगों को बुला लिया। इसके बाद हमला कर दिया। इससे बजरंग साहू और अभिषेक को चोट लगी। घटना की सूचना मिलने के बाद डोरंडा थाने की पुलिस पहुंची। तब तक मारपीट में शामिल बदमाश वहां से भाग चुके थे। युवकों के बारे में बताया जा रहा है कि वह डोरंडा दर्जी मोहल्ला इलाके से मारपीट करने के लिए पहुंचे थे।

----

मामला मारपीट का है। इसे सांप्रदायिक रूप से जोड़कर देखना उचित नहीं है। शहर की शांति और सौहा‌र्द्र बिगाड़ने की कोशिश करने वालों को नहीं बख्शा जाएगा। मारपीट में शामिल लोगों की पहचान की जा रही है, उनकी गिरफ्तारी होगी।

-सौरभ, सिटी एसपी रांची।

chat bot
आपका साथी