विधानसभा की प्राक्कलन समिति ने की खूंटी जिले की क्रियान्वित योजनाओं समीक्षा

झारखंड विधानसभा की प्राक्कलन समिति ने जिले में विभिन्न विभागों द्वारा क्रियान्वित योजनाओं की समीक्षा की। समिति के सभापति दीपक बिरूआ की अध्यक्षता में स्थल अध्ययन यात्रा के दौरान खूंटी पहुंची समिति ने परिसदन में बैठक कर पिछले तीन वर्षों के दौरान क्रियान्वित विविध योजनाओं की गहन समीक्षा की।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 05:32 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 05:32 PM (IST)
विधानसभा की प्राक्कलन समिति ने की खूंटी जिले की क्रियान्वित योजनाओं समीक्षा
झारखंड विधानसभा की प्राक्कलन समिति ने खूंटी जिले में विभिन्न विभागों द्वारा क्रियान्वित योजनाओं की समीक्षा की।

खूंटी, जासं। झारखंड विधानसभा की प्राक्कलन समिति ने शुक्रवार को बैठक कर जिले में विभिन्न विभागों द्वारा क्रियान्वित योजनाओं की समीक्षा की। समिति के सभापति दीपक बिरूआ की अध्यक्षता में स्थल अध्ययन यात्रा के दौरान खूंटी पहुंची समिति ने परिसदन में बैठक कर जिले के विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों द्वारा प्रस्तुत प्रतिवेदनों के आलोक में संबंधित विभाग के तहत पिछले तीन वर्षों के दौरान क्रियान्वित विविध योजनाओं की गहन समीक्षा की। बैठक में झारखंड विधानसभा प्राक्कलन समिति के सदस्य सह विधायक नारायण दास व लंबोदर महतो उपस्थित थे।

मौके पर योजनाओं के प्राक्कलन एवं खर्च का ब्योरा, उपयोगिता प्रमाण पत्र सहित अन्य बिंदुओं पर विचार-विमर्श किया गया। इस अवासर पर समिति के सभापति दीपक बिरूवा ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बैठक के बाद झारखंड विधानसभा प्राक्कलन समिति के सभापति व सदस्यों ने स्थल अध्ययन यात्रा के क्रम में खूंटी-अड़की मुख्य मार्ग सहित अन्य पथों का निरीक्षण किया।

मौके पर उपस्थित ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल, ग्रामीण कार्य विभाग कार्य प्रमंडल व पथ प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता का आवश्यक निर्देश दिए गए। बैठक में पुलिस अधीक्षक, वन प्रमंडल पदाधिकारी, उप विकास आयुक्त, परियोजना निदेशक, आईटीडीए, अपर समाहर्ता, श्रम अधीक्षक, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, कारा अधीक्षक, उप कारा, खूंटी सहित जिला के विभिन्न विभाग के पदाधिकारी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी