कोडरमा में रेलवे ट्रैक पर गिरा पत्थर, नई दिल्ली-रांची राजधानी का इंजन क्षतिग्रस्त; दो ट्रेनें गया में रुकी

नई दिल्ली- हावड़ा रेलवे लाइन के मानपुर कोडरमा सेक्शन स्थित बसकटवा एवं नाथगंज हॉल्ट के बीच शनिवार की सुबह भूस्खलन एवं पत्थर गिरने से डाउन रेलवे ट्रैक बाधित हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक घटना में 02242 नई दिल्ली-रांची राजधानी एक्सप्रेस का इंजन क्षतिग्रस्त हो गया।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 08:01 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 01:54 PM (IST)
कोडरमा में रेलवे ट्रैक पर गिरा पत्थर, नई दिल्ली-रांची राजधानी का इंजन क्षतिग्रस्त; दो ट्रेनें गया में रुकी
Landslide On Railway Track: कोडरमा में रेलवे ट्रेक पर गिरा पत्थर, नई दिल्ली-रांची राजधानी का इंजन क्षतिग्रस्त। जागरण

कोडरमा, जासं। नई दिल्ली- हावड़ा रेलवे लाइन के मानपुर कोडरमा सेक्शन स्थित बसकटवा एवं नाथगंज हॉल्ट के बीच शनिवार की सुबह भूस्खलन एवं पत्थर गिरने से डाउन रेलवे ट्रैक बाधित हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक घटना में 02242 नई दिल्ली-रांची राजधानी एक्सप्रेस का इंजन क्षतिग्रस्त हो गया। इस घटना के परिणाम स्वरूप 02314 नई दिल्ली -सियालदह राजधानी एक्सप्रेस, 03126 गाजीपुर सिटी-कोलकाता एक्सप्रेस गया के समीप रुकी रही। वहीं नई दिल्ली-रांची राजधानी एक्सप्रेस 4 घंटे तक घटनास्थल पर ही रुकी रही। यह हादसा सुबह 4 बजे घटी। जिसके बाद मलबे का हटाने में चार घंटे का समय लगा। इधर, इसकी वजह से शाम 6 बजकर दस मिनट पर रांची रेलवे स्टेशन से खुलने वाली नई दिल्ली रांची राजधानी एक्सप्रेस रात 9 बजकर 15 मिनटर रांची रेलवे स्टेशन से प्रस्थान करेगी।

गौरतलब है कि हाजीपुर जोन के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि घटना में ट्रेन बेपटरी नहीं हुई है एवं किसी भी यात्री को किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है। वहीं ट्रक से पत्थर हटाने और परिचालन को चालू रखने के लिए युद्ध स्तर पर काम किया गया। उल्लेखनीय होगा कि कोडरमा व मानपुर के बीच घाट सेक्शन में अक्सर पहाड़ी से रेल पटरी पर पत्थर खिसक कर गिरने की घटना होती रहती है। बारिश के समय में इस तरह की घटना काफी बढ़ जाती है। इधर, ट्रेनों के आवागमन बाधित होने के कारण कोडरमा रेलवे स्टेशन में भी यात्री परेशान दिखे।

chat bot
आपका साथी