पुलिस मुठभेड़ में बच निकला PLFI सबजोनल कमांडर लाका पाहन, देसी कट्टा व गोली बरामद Khunti News

Khunti Jharkhand News पुलिस ने देसी कट्टा समेत अलग-अलग बोर की 17 जिंदा गोली बरामद की है। दोनों ओर से करीब 45 राउंड फायरिंग हुई। इस दौरान अन्‍य उग्रवादी मोटरसाइकिल छोड़ भागे। पीएलएफआइ का सबजोनल कमांडर लाका पाहन भी बच निकला।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sun, 21 Mar 2021 07:30 PM (IST) Updated:Sun, 21 Mar 2021 07:36 PM (IST)
पुलिस मुठभेड़ में बच निकला PLFI सबजोनल कमांडर लाका पाहन, देसी कट्टा व गोली बरामद Khunti News
Khunti Jharkhand News पीएलएफआइ का सबजोनल कमांडर लाका पाहन भी बच निकला।

खूंटी, जासं। Khunti Jharkhand News खूंटी जिले के मुरहू थानांतर्गत लोवाडीह-गोवा सड़क पर गुटीगढ़ा मोड़ के पास रविवार को पुलिस और पीएलएफआइ उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलएफआइ का सब जोनल कमांडर लाका पाहन बच निकला। मुठभेड़ के दौरान दोनों ओर से करीब 45 राउंड गोली चली। पुलिस बल को भारी पड़ता देख पीएलएफआइ का सबजोनल कमांडर लाका पाहन अपने दस्ता के सदस्यों के साथ मोटरसाइकिल छोड़कर जंगल झाड़ी का फायदा उठाकर भाग गया।

हालांकि इसमें से एक उग्रवादी को पुलिस बल ने हथियार एवं गोली के साथ पकड़ लिया। इस संबंध में मुरहू थाना में मामला दर्ज किया गया है। पकड़ाया व्यक्ति अड़की थाना क्षेत्र के मुर्गीडीह का रहनेवाला बांदु हस्सा पूर्ति है। पुलिस ने उसके पास से एक देसी कट्टा समेत अलग-अलग बोर की जिंदा गोली बरामद की है। छापामारी दल में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अमित कुमार के अलावा मुरहू थाना प्रभारी विक्रांत कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक बिट्टू रजक, संदीप कुमार व रितेश कुमार महतो समेत मुरहू थाना रिजर्व गार्ड के जवान शामिल थे।

लेवी लेने पहुंचा था दस्ता

इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने बताया कि रविवार की सुबह पीएलएफआइ के सब जोनल कमांडर लाका पाहन के अपने दस्ते के साथ लेवी की राशि वसूलने सायको थाना क्षेत्र के गांव बुरजू पहुंचने की जानकारी मिली थी। सूचना मिलने के बाद उन्होंने खूंटी के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अमित कुमार के नेतृत्व में छापामारी दल गठित कर सूचना के सत्यापन के लिए रवाना किया। इसी दौरान लोवाडीह-गोवा सड़क पर मुरहू थाना क्षेत्र के गुटीगढ़ा मोड़ के पास पीएलएफआइ के सब जोनल कमांडर लाका पाहन और उनके दस्ते के साथ पुलिस का सामना-सामना हो गया। पुलिस को सामने देख पीएलएफआइ उग्रवादियों ने निशाना बनाकर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस के जवानों ने भी आत्मरक्षार्थ जवाबी कार्रवाई की। इस दौरान दोनों ओर से करीब 45 राउंड फायरिंग हुई।

चार मोटरसाइकिल पर सवार थे उग्रवादी

पीएलएफआइ के सबजोनल कमांडर लाका पाहन अपने दस्ता के सदस्यों के साथ मोटरसाइकिल से लेवी वसूलने बुरजू पहुंचा था। चार मोटरसाइकिल से सभी वापस लौट रहे थे कि पुलिस के साथ उनका आमना-सामना हो गया। इस दौरान हुई फायरिंग के बीच ही सभी मोटरसाइकिल छोड़कर पैदल ही जंगल की ओर भाग निकले। मुठभेड स्थल से पुलिस ने चार मोटरसाइकिल बरामद की है। खूंटी पुलिस द्वारा उग्रवादियों के खि‍लाफ चलाए जा रहे अभियान के दौरान उन्हें लगातार सफलता मिल रही है। 15 मार्च को दो लाख का इनामी एरिया कमांडर सामुएल कंडुलना के बाद 19 मार्च को दो लाख का इनामी सानिका ओड़या को पुलिस ने धर-दबोचा है। इसके बाद रविवार को मुठभेड़ के बाद एक उग्रवादी को हथियार के साथ गिरफ्तार करने में सफलता पाई है।

बरामद सामग्री

मुठभेड़ के बाद पुलिस ने एक देशी कट्टा, 7.62 एमएम की नौ जिंदा गोली, 315 बोर की छह जिंदा गोली, 303 बोर की दो जिंदा गोली, एके-47 का 14 खोखा, 7.62 एमएम का एक खोखा, पीएलएफआइ का नक्सली पर्चा एवं 11 चंदा रसीद और चार मोटरसाइकिल बरामद की है।

chat bot
आपका साथी