कोडरमा में हाथियों का उत्पात, एक मजदूर को कुचला, दूसरे की हालत गंभीर

पिछले चार दिनों से जयनगर प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों में हाथियों का उत्पात जारी है। हाथी फसल तो बर्बाद कर ही रहे हैं। अब लोगों की जान भी ले रहे हैं। मंगलवार देर रात जयनगर प्रखंड के गड़गी में हाथियों ने एक मजूदर को कुचल कर मार डाला।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 11:34 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 11:34 AM (IST)
कोडरमा में हाथियों का उत्पात, एक मजदूर को कुचला, दूसरे की हालत गंभीर
कोडरमा में हाथियों का उत्पात, एक मजदूर को कुचला, दूसरे की हालत गंभीर। जागरण

कोडरमा, जासं । पिछले चार दिनों से कोडरमा के जयनगर प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों में हाथियों का उत्पात जारी है। हाथी फसल तो बर्बाद कर ही रहे हैं, अब लोगों की जान भी ले रहे हैं। मंगलवार देर रात हाथियों ने गड़गी के समीप बराकर नदी के तट पर ईट भट्ठा में काम कर रहे एक मजदूर को कुचल कर मार डाला। वहीं, एक की हालत गंभीर बनी हुई है। मृतक कटिया निवासी सुरेश भुइयां (40) है। जबकि जाहिद अंसारी की स्थिति गंभीर है।

जानकारी के अनुसार कटिया निवासी सुरेश भुइयां, जाहिद अंसारी व संतोष भुइयां तीनों ईट भट्ठा पर काम करते थेम रात्रि में वे भट्टा के समीप ही झोपड़ी में सोए हुए थे, तभी हाथियों का झुंड वहां पहुंचा और झोपड़ी को ध्वस्त कर दिया। इसी दौरान सुरेश भुइयां को पटक कर मार डाला। हाथियों को देख संतोष भुइयां व जाहिद अंसारी भागने लगे। भागने के दोरान  जाहिद अंसारी भी हाथियों के चपेट में आ गए। हाथियों ने उसे भी मारकर घायल कर दिया। किसी तरह संतोष भुइयां भाग कर गांव में पहुंचे और शोर मचाया।

इसके तुरंत बाद ग्रामीण वहां पहुंचे और मशाल जलाकर व पटाखा फोड़ कर हाथियों को भगाया। घटना की सूचना मिलते ही बुधवार की सुबह थाना प्रभारी अब्दुल्ला खान, परसाबाद पिकेट प्रभारी शांति भूषण, लोकनाथ मेहता, धानेश्वर सिंह दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली। समाचार लिखे जाने तक जंगली हाथियों का झुंड क्षेत्र में ही जमे है। हालांकि जयनगर थाना पुलिस तथा ग्रामीणों द्वारा हाथियों को भगाने का प्रयास किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी