विद्युतकर्मी का काटा चालान तो थाने की काट दी बिजली, अभियंता ने कहा- छह हजार फाइन काटना, कहां का न्याय

Simdega News सिमडेगा(Simdega) के कोलेबिरा से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। बिना हेलमेट(Helmet) बाइक चला रहे एक बिजली कर्मी(Electrician) का कोलेबिरा थाना((Kolebira Police Station) की पुलिस ने चालान काट दिया। इसके बाद विद्युत विभाग(Electrical Department) के अधिकारियों ने बिजली बकाया(Electricity Dues) होने पर कोलेबिरा थाना की बिजली काट दी।

By Sanjay KumarEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 09:13 AM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 09:15 AM (IST)
विद्युतकर्मी का काटा चालान तो थाने की काट दी बिजली, अभियंता ने कहा- छह हजार फाइन काटना, कहां का न्याय
विद्युतकर्मी का काटा चालान तो थाने की काट दी बिजली, अभियंता ने कहा- छह हजार फाइन काटना, कहां का न्याय

सिमडेगा (जासं)। Simdega News: सिमडेगा(Simdega) के कोलेबिरा से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। बिना हेलमेट(Helmet) बाइक चला रहे एक बिजली कर्मी(Electrician) का कोलेबिरा थाना की पुलिस ने बुधवार को चालान काट दिया। इसके बाद विद्युत विभाग(Electrical Department) के अधिकारियों ने बिजली बकाया(Electricity Dues) होने की बात कह शाम पांच बजे कोलेबिरा थाना(Kolebira Police Station) की बिजली काट दी। हालांकि, बाद में जिला प्रशासन और विद्युत विभाग के वरीय पदाधिकारियों की पहल पर रात नौ बजे बिजली(Electricity) बहाल कर दी गई। इस बीच करीब चार घंटे तक थाने की बिजली गुल रही।

छह हजार फाइन काटना, कहां का न्याय है: अभियंता

विभाग के कनीय अभियंता राघवेंद्र कुमार से मिली जानकारी के अनुसार मानव दिवस विद्युत कर्मी को बिना हेलमेट बाइक चलाने के कारण कोलेबिरा पुलिस ने छह हजार रुपये का चालान काटा है। उन्होंने कहा कि जिसका मासिक मानदेय आठ हजार रुपये है उसका छह हजार फाइन काटना, कहां का न्याय है।

हेलमेट नहीं पहनना अपनी गलती स्वीकार किया अभियंता:

उन्होंने कहा आवश्यक सेवा के तहत विद्युत मिस्त्री 24 घंटा अपनी सेवा देते हैं। ऐसे मेें अल्प मानदेयभोगी कर्मी के प्रति पुलिस को थोड़ा उदार होना चाहिए था। हालांकि, उन्होंने यह स्वीकार किया कि हेलमेट नहीं पहनना कर्मी की गलती थी।

बिजली अधिकारियों ने प्रतिशोध के कारण थाने की बिजली काट दी: थाना प्रभारी

इधर, इस संबंध में कोलेबिरा थाना प्रभारी ने कहा कि बिजली अधिकारियों ने प्रतिशोध के कारण थाने की बिजली काट दी। कानून सभी के लिए एक समान है। इसी के तहत पुलिस ने चालान काटने का कार्य किया। अभी माओवादियों का शहादत सप्ताह चल रहा है। ऐसे में लाईन काटकर अंधेरा करना थाना को खतरे में डालने के समान कृत्य रहा।

chat bot
आपका साथी