लोकल फाल्ट के चलते दर्जन भर इलाकों में गायब रही बिजली

राजधानी में लोकल फाल्ट के चलते फिर बिजली आपूर्ति प्रभावित होने लगी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 06:14 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 06:14 AM (IST)
लोकल फाल्ट के चलते दर्जन भर इलाकों में गायब रही बिजली
लोकल फाल्ट के चलते दर्जन भर इलाकों में गायब रही बिजली

जागरण संवाददाता, रांची : राजधानी में लोकल फाल्ट के चलते फिर बिजली आपूर्ति प्रभावित होने लगी है। बिजली गुल होने से लोग घंटों परेशान रहते हैं मगर, बिजली विभाग इन लोकल फाल्ट का स्थायी समाधान नहीं निकाल पा रहा है। कई इलाकों में लो वोल्टेज से दिक्कत है। लेकिन, विभाग इस तरफ भी ध्यान नहीं दे रहा है। लो वोल्टेज की वजह से लोग परेशान हैं।

कटहल मोड़ के पास मौजूद 33 केवी के ट्रांसफार्मर में तकनीकी खराबी के चलते पिस्का मोड़ इलाके में लगभग तीन घंटे से बिजली गुल है। बिजली गुल होने से इलाके के लोग परेशान हैं। लोगों का कहना है कि इसके पहले बिजली की आवाजाही लगी हुई थी। एक घंटे बिजली रहती थी तो आधे घंटे गायब हो जाती थी। फिर, लगभग 11:00 से बिजली बाधित हो गई। लोगों ने इसकी शिकायत बिजली विभाग के महाप्रबंधक प्रभात कुमार श्रीवास्तव से की। इसके बाद कार्यपालक अभियंता और जेई की तरफ से कहा गया कि कटहल मोड़ के पास लगा ट्रांसफार्मर पेयजल एवं स्वच्छता विभाग ने लगवाया है। इसकी मरम्मत का काम वही विभाग करेगा। इस इलाके में अभी भी बिजली का आना-जाना लगा हुआ है। पिस्का मोड़ के रहने वाले राजेश कुमार ने बताया कि अभी भी बिजली कुछ देर पहले आई थी और फिर चली गई है। लोग परेशान हैं और कोई हल नहीं निकल रहा है। इसी तरह, केतारी बागान में भी शाम तकरीबन पांच बजे बिजली गुल हो गई। इसकी शिकायत के बाद जेई ने फाल्ट ठीक कराते हुए तकरीबन छह बजे बिजली आपूर्ति चालू की।

-----

साहू टोली में भी नहीं आ रहा वोल्टेज

बहु बाजार के साहू टोली में भी लो वोल्टेज की समस्या शुरू हो गई है। यहां कुछ दिन पहले बिजली विभाग ने ट्रांसफार्मर बदला है। इसके बाद से ही इस इलाके में बिजली के लो वोल्टेज की समस्या शुरू हुई है। अभी तह केतारी बागान लो वोल्टेज की समस्या से जूझ रहा था। मगर, अब साहू टोली के लोग भी लो वोल्टेज से परेशान हो गए हैं। इस इलाके में लो वोल्टेज के चलते न तो फ्रिज चल पा रही है और ना ही एसी। लोगों ने मामले की शिकायत बिजली विभाग से की है।

-----

आज न्यू मोरहाबादी में छांटी जाएंगी डालियां

11 केवी न्यू मोरहाबादी फीडर में तार पेड़ों की डालियों से सटने लगे हैं। इस वजह से बिजली विभाग गुरुवार को इन डालियों की छंटाई का काम करेगा। इसके लिए गुरुवार को सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक इलाके में बिजली आपूर्ति प्रभावित रहेगी। इस दौरान न्यू मोरहाबादी, टैगोर हिल रोड और सराई टाड़ इलाके में बिजली आपूर्ति नहीं रहेगी।

----

25 को डोरंडा में तीन घंटे नहीं रहेगी बिजली

25 जून को डोरंडा फीडर की मरम्मत का काम होगा। इस दौरान दोपहर 12 बजे से दोपहर बाद तीन बजे तक डोरंडा इलाके के अंबेडकर चौक, तुलसी चौक, डोरंडा बाजार, काली मंदिर चौक समेत अन्य आसपास के इलाके में बिजली आपूर्ति गायब रहेगी।

-----

chat bot
आपका साथी