चिकित्सा संस्थानों को निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने का आदेश, अधिकारी किए गए अलर्ट

झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड ने अपने सभी इंजीनियरों को अलर्ट कर दिया है। कोरोना महामारी की भयावह होती स्थिति को देखते हुए चिकित्सा संस्थानों को हर हाल में निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। इसके लिए महाप्रबंधक पीके श्रीवास्तव ने सभी अभियंताओं को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 01:36 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 01:36 PM (IST)
चिकित्सा संस्थानों को निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने का आदेश, अधिकारी किए गए अलर्ट
चिकित्सा संस्थानों को निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने का आदेश। जागरण

रांची, जासं । झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड ने अपने सभी इंजीनियरों को अलर्ट कर दिया है। कोरोना महामारी की भयावह होती स्थिति को देखते हुए चिकित्सा संस्थानों को हर हाल में निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। इसके लिए महाप्रबंधक पीके श्रीवास्तव ने एक आदेश जारी कर सभी कार्यपालक अभियंता, सहायक अभियंता और जूनियर अभियंताओं को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। सहायक और जूनियर अभियंताओं को पावर सब स्टेशन की लगातार निगरानी करने को कहा गया है। कहा गया है कि अगर किसी भी चिकित्सा संस्थान के करीब फाल्ट होता है और बिजली जाती है तो फौरन वहां पहुंचकर बिजली आपूर्ति सुनिश्चित कराएं।

ताकि कोरोना के मरीजों के इलाज में किसी भी तरह की दिक्कत नहीं आए। महाप्रबंधक पीके श्रीवास्तव ने सभी इंजीनियरों को निर्देश दिया है कि वह लगातार ट्रांसफार्मर, तार, इंसुलेटर आदि की पड़ताल करते रहें। जहां भी खामी नजर आए उसे फौरन दुरुस्त करें। ताकि फाल्ट की नौबत ही नहीं आए। गौरतलब है कि कोरोना को लेकर बिजली विभाग पहले से ही अलर्ट मोड पर चल रहा है। पेड़ों की डालियों की छंटाई चल रही है। ताकि, आंधी तूफान आने पर डालियां टूटने से तार न टूटे और बिजली आपूर्ति बाधित नहीं हो। महाप्रबंधक ने इंजीनियरों को निर्देश दिया है कि सभी ट्रांसफार्मरों को चेक कर लिया जाए। अगर किसी ट्रांसफार्मर में तेल कम है या मरम्मत की जरूरत है। तो उसे भी दुरुस्त कर लिया जाए।

chat bot
आपका साथी