Jharkhand: गढ़वा के मभिआंव में वज्रपात से बुजुर्ग की मौत

Jharkhand मझिआंव थाना क्षेत्र के घुरूआ गांव निवासी शेख समिउल्लाह खां की मौत वज्रपात की चपेट में आने से हो गई। वह मझिआंव थाना क्षेत्र के तलसबरिया पंचायत के पूर्व मुखिया शेख अमरूद्दीन खां के सगे भाई थे।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 11:02 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 11:02 AM (IST)
Jharkhand: गढ़वा के मभिआंव में वज्रपात से बुजुर्ग की मौत
मझिआंव थाना क्षेत्र के घुरूआ गांव निवासी शेख समिउल्लाह खां की मौत वज्रपात से हो गई।

मझिआंव (गढ़वा), जासं। मझिआंव थाना क्षेत्र के घुरूआ गांव निवासी शेख समिउल्लाह खां ( 65 ) की मौत मंगलवार की रात वज्रपात की चपेट में आने से हो गई। वह मझिआंव थाना क्षेत्र के तलसबरिया पंचायत के पूर्व मुखिया शेख अमरूद्दीन खां के सगे भाई थे। समीउल्लाह के पास में खड़ा एक मवेशी की भी इस घटना में मौत हो गई है। इससे पहले जिले के केतार थाना क्षेत्र के चौरा गांव निवासी ददई राम की मौत सोमवार की दोपहर वज्रपात  से हो गई थी। इस प्रकार जिले में वज्रपात से दो लोगों की जान सोमवार को चली गई थी।

जानकारी के अनुसार शेख समिउल्लाह अपने बरडीहा थाना क्षेत्र के बभनी गांव में खेत में भैंस बांध रहे थे। इसी दौरान अचानक हुए वज्रपात में वो घायल हो गए। इसके बाद उनके स्वजन इलाज के लिए उन्हें निजी वाहन से लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मझिआंव पहुंचे। वहां डाक्टर मनीष कुमार सिंह के द्वारा शेख समिउल्लाह खान को जांच के बाद मृत घोषित कर दिया गया। उसके बाद शव को लेकर स्वजन रात में घर वापस लौट गए। ज्ञात हो कि मंगलवार की शाम से लगभग 2 घंटे क्षेत्र में लगातार बारिश हुई। इसके साथ ही वज्रपात की घटना घटी है।

उधर केतार थाना क्षेत्र के चौरा गांव में मंगलवार को हुई वज्रपात की घटना में उक्त गांव निवासी मटुकी मेहता के पुत्र ददई मेह्ता 45 वर्ष की मृत्यु हो गई। मृतक के स्वजनों ने बताया कि ददई मेहता सुबह में गाय बैल चराने जंगल गया हुआ था। दोपहर में हल्की बारिस होने के कारण जंगल में पेड़ के पास रुक गया। अचानक हुई वज्रपात की घटना में घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। इस घटना से आस-पास के क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है तथा स्वजनों का रो रोकर बुरा हाल है। स्वजनों ने जिला प्रशासन से जल्द से जल्द मुआवजा की राशि दिए जाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी