छात्राओं ने जाना बिजनेस स्ट्रेटजी के बारे में

निर्मला कालेज में बीबीए डिपार्टमेंट की ओर से कार्यशाला का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Dec 2020 07:45 AM (IST) Updated:Sun, 06 Dec 2020 07:45 AM (IST)
छात्राओं ने जाना बिजनेस स्ट्रेटजी के बारे में
छात्राओं ने जाना बिजनेस स्ट्रेटजी के बारे में

जागरण संवाददाता, रांची : निर्मला कालेज में बीबीए डिपार्टमेंट की ओर से कार्यशाला का आयोजन किया गया। वक्ताओं ने बिजनेस स्ट्रेटजी पर महत्वपूर्ण बातें रखा। आइ लीड की सीइओ कनिका मलहोत्रा ने छात्राओं को बिजनेस प्लान के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि हम सही दिशा में मेहनत करें तो सफलता जरूर मिलती है। मेहनत में कमी नहीं होनी चाहिए। इससे पहले कालेज की प्राचार्या डा. सिस्टर ज्योति ने कहा कि इस तरह के आयोजन से छात्राएं एंटरप्रेन्यशिप की ओर बढ़ती हैं। विशेषज्ञों ने मशरुम की खेती में स्कोप व अवसर के बारे में भी बताया। कार्यक्रम में एमिटी विवि का सहयोग रहा। मौके पर विवि के वीसी डा. रमन कुमार झा, सिस्टर शोभा, बीबीए को-आर्डिनेटर डा. इंदु कुमारी, सिद्धार्थ, एमए अंसारी, विवेक कुमार, डा. रजनी सिंह सहित अन्य थे। छात्राओं ने मृदा संरक्षण की महत्ता को पोस्टर में दर्शाया

जागरण संवाददाता, रांची : रांची वीमेंस कालेज की राष्ट्रीय सेवा योजना की इकाई ने शनिवार को विश्व मृदा दिवस पर पोस्टर तथा निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया। प्रतियोगिता के माध्यम से छात्राओं ने दिवस की महत्ता पर ध्यान आकृष्ट किया। निबंध और पोस्टर से बताया कि हमारा उद्देश्य किसानों और आम लोगों को मिट्टी की महत्ता के बारे में जागरुक करना है।

कार्यक्रम में लगभग 150 छात्राओं ने हिस्सा लिया। निबंध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्रशंसा सिंह, द्वितीय सुप्रिया तथा तृतीय श्वेता मिश्रा तथा अंशु कुमारी ने प्राप्त किया। पोस्टर प्रतियोगिता में प्रथम स्थान ज्योति कुमारी, द्वितीय निशा कुमारी व अंशु कुमारी तथा तृतीय श्वेता मिश्रा व प्रेरणा जायसवाल रहीं। कार्यक्रम को सफल बनाने में कार्यक्रम पदाधिकारी डा. कुमारी उर्वशी, डा. गीता सिंह और डा. सुरभि श्रीवास्तव का अहम योगदान रहा।

chat bot
आपका साथी