DSP Promotion: डीएसपी से आइपीएस में प्रोन्नति के लिए सभी जिलों से मांगा गया योग्यता प्रमाण पत्र

DSP Promotion in Jharkhand Hindi News झारखंड पुलिस मुख्यालय ने सभी एसपी इकाई प्रमुख को पत्र भेजा है। पूछा गया है कि उनके विरुद्ध कोई आरोप लंबित तो नहीं है। उनपर कोई प्राथमिकी कोर्ट केस या दंड तो नहीं है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 06:39 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 07:04 AM (IST)
DSP Promotion: डीएसपी से आइपीएस में प्रोन्नति के लिए सभी जिलों से मांगा गया योग्यता प्रमाण पत्र
DSP Promotion in Jharkhand, Hindi News झारखंड पुलिस मुख्यालय ने सभी एसपी, इकाई प्रमुख को पत्र भेजा है।

रांची, राज्य ब्यूरो। झारखंड पुलिस मुख्यालय ने एक बार फिर डीएसपी से आइपीएस संवर्ग में प्रोन्नति को लेकर सभी डीएसपी का योग्यता प्रमाण पत्र मांगा है। सभी जिलों के एसएसपी-एसपी व इकाई प्रमुख को पत्र लिखकर पुलिस मुख्यालय ने पूछा है कि प्रोन्नति के योग्य जो डीएसपी हैं, उनके विरुद्ध कोई आरोप लंबित तो नहीं है। उन पर कोई प्राथमिकी, कोर्ट केस या दंड तो नहीं है।

पुलिस मुख्यालय ने जिलों व इकाइयों को ऐसे 38 डीएसपी की सूची भी सौंपी है और उनके बारे में जानकारी मांगी है। जिलों से रिपोर्ट मिलने के बाद ऐसे डीएसपी की आइपीएस संवर्ग में प्रोन्नति को लेकर गृह विभाग से अनुशंसा की जाएगी। इसके बाद उक्त सूची संघ लोक सेवा आयोग को भेज जाएगा।

राज्य पुलिस सेवा से आइपीएस संवर्ग में प्रोन्नत अधिकारियों का है 45 पद

झारखंड पुलिस में राज्य पुलिस सेवा से आइपीएस संवर्ग में प्रोन्नत अधिकारियों के लिए कुल पद 45 हैं। वर्तमान में इनमें से 25 पद रिक्त हैं। इन पदों पर 2016 के बाद से अब तक प्रोन्नति नहीं हो सकी है। प्रत्येक वर्ष पुलिस मुख्यालय के स्तर पर स्वच्छता प्रमाण पत्र से संबंधित कवायद होती है, लेकिन यूपीएससी को अब तक नहीं भेजी जा सकी है।

chat bot
आपका साथी