ओरमाझी में चार दिनों से पेयजल आपूर्ति ठप, लोग परेशान

पीएचईडी के मोटर में खराबी आने के कारण पिछले चार दिन से पेयजल सप्लाई ठप है। इससे लोग परेशान हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 08:00 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 08:00 AM (IST)
ओरमाझी में चार दिनों से पेयजल आपूर्ति ठप, लोग परेशान
ओरमाझी में चार दिनों से पेयजल आपूर्ति ठप, लोग परेशान

संसू, ओरमांझी : पीएचईडी के मोटर में खराबी आने के कारण पिछले चार दिन से पेयजल सप्लाई ठप हो गई है। इससे ओरमाझी के उपभोगताओं के सामने पीने के पानी की समस्या उत्पन्न हो गई है। विभाग की लापरवाही का आलम यह है कि पिछले लगभग एक वर्ष से कोई ऐसा माह नहीं होगा, जिसमें उपभोक्ताओं को पूरे माह पेयजल सप्लाई मिली हो। बताया गया कि ओरमाझी का प्लाट काफी पुराना हो गया है। इस कारण कभी मशीन, कभी मोटर, कभी पाइप तो कभी सप्लाई लाइन खराब होते रहती है। विभाग के जेई प्रभुशंकर राम ने कहा है कि मोटर बनाने के लिए रामगढ़ के मिस्त्री को बुलवाया गया है। जल्द मोटर रिपेयर करा पेयजल सप्लाई बहाल कर दी जाएगी।

------

कोरोना काल में बढ़ा संकट

पहले सप्लाई बंद होने पर भी लोग एक-दूसरे के घरों से मदद माग पानी उपलब्ध कर लेते थे। लेकिन कोरोना काल में संक्रमण को देखते हुए फिलहाल लोग एक-दूसरे के घर आने-जाने व मदद मागने से संकोच कर रहे हैं। इस कारण भी लोगों के सामने पीने के पानी की समस्या हो रही है। कई लोगों को पीने का पानी खरीदना पड़ रहा है।

----

बिल जमा नहीं करना भी है समस्या

ओरमाझी पीएचडी प्लाट का निर्माण 40 वर्ष पूर्व हुआ था। शुरू में मुश्किल से 20 घरों में कनेक्शन था और महिने में मात्र 62 रुपये देना था। अब कैपिसिटी से ज्यादा लगभग 334 घरों को कनेक्शन दे दिया गया है। इस कारण कई उपभोक्ता के घरों तक पानी ही नहीं पहुंच रहा है। वहीं, उपभोक्ता भी पानी नहीं मिलने पर व जिसे मिलता है, वे भी समय से बिल जमा नहीं करते। जबकि बिल लेने के लिए एक समिति का भी गठन किया गया है। समय पर बिल जमा नहीं होने के कारण प्लाट में खराबी होने पर निर्माण कराने में आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

chat bot
आपका साथी