घंटी एक आगाज नामक पुस्तिका बांटने पर कलिसिया में तकरार, विश्वसियों ने बिशप को लिखा पत्र

छोटानागपुर डायोसिस के कलीसिया के बीच घंटी एक आगाज भाग-1 नामक पुस्तिका का वितरण किया जा रहा है। जिससे कलीसिया में तकरार की स्थिति उत्पन्न हो गई है। इस पुस्तक में तथाकथित छोटानागपुर डायोसिस के उच्चाधिकारियों पर वित्तीय अनियमितता का आरोप लगाया गया है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 01:24 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 01:24 PM (IST)
घंटी एक आगाज नामक पुस्तिका बांटने पर कलिसिया में तकरार, विश्वसियों ने बिशप को लिखा पत्र
घंटी एक आगाज नामक पुस्तिका बांटने पर कलिसिया में तकरार। जागरण

रांची, जासं । छोटानागपुर डायोसिस के कलीसिया के बीच घंटी एक आगाज भाग-1 नामक पुस्तिका का वितरण किया जा रहा है। जिससे कलीसिया में तकरार की स्थिति उत्पन्न हो गई है। इस पुस्तक में तथाकथित छोटानागपुर डायोसिस के उच्चाधिकारियों रेव्ह अरुण बरवा, रेव्ह सामुएल नाग, रेव्ह मारसलन गुड़िया, विकल बाखला, सेवानिवृत रेव्ह पीटर बारला, जयंत अग्रवाल पर वित्तीय अनियमितता का आरोप लगाया गया है।

आरोप लगाया गया है कि इन लोगों ने व्यक्तिगत स्वार्थ के लिए विरासत में मिली कीमती भूखंडों का उपयोग किया है। डायोसिस को लूट लिया। इससे डायोसिस का आपसी रंजिश एक बार फिर सामने आ गया है। पुस्तिका बांटने को लेकर एक पक्ष खासे नाराज हैं। समाज के नौ प्रमुख लोगों ने इसको लेकर बिशप बीबी बास्के को पत्र लिखा है। लोगों का कहना है कि पुस्तिका पढ़ने के उपरांत घोर निराशा हुई है, क्योंकि उसमें उल्लेखित सारे अधिकारी कलीसिया के चरवाहे हैं। अध्यात्मिक गुरु हैं व मार्गदर्शक हैं। अगर यह मार्गदर्शक ही गलत राह पर भटक गए हैं तो कलीसिया कहां जाएगी?

कलीसिया के लोगों ने बिशप से 15 दिनों के अंदर श्वेत पत्र जारी करने की मांग की है साथ ही वित्तीय अनियमितता की जांच के लिए एक स्वतंत्र टीम का गठन करने को कहा है। बिशप के अलावे सी एन आई के उच्च अधिकारियों को भी पत्र लिखा गया है। बता दें कि पिछले डेढ़ साल से छोटानागपुर डायोसिस में आपसी विवाद है।

chat bot
आपका साथी