पैरेंट्स एसोसिएशन की ऑनलाइन बैठक, फीस माफी सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा

स्कूली बच्चों के अभिभावकों से जुड़े विभिन्न मुद्दों को लेकर बैँठक की गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Jun 2020 02:45 AM (IST) Updated:Wed, 03 Jun 2020 06:19 AM (IST)
पैरेंट्स एसोसिएशन की ऑनलाइन बैठक, फीस माफी सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा
पैरेंट्स एसोसिएशन की ऑनलाइन बैठक, फीस माफी सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा

जागरण संवाददाता, रांची : स्कूली बच्चों के अभिभावकों से जुड़े विभिन्न मुद्दों को लेकर देश के कई राज्यों के पैरेट्स एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने ऑनलाइन बैठक की। इस दौरान कहा गया कि सभी राज्यों की सरकार अपने यहां निजी स्कूलों से एक तिमाही की फीस माफ करें। साथ ही जब तक कोरोना वायरस का प्रभाव समाप्त नहीं हो जाता है, तब तक स्कूलों को न खोला जाए।

दरअसल, देश में लॉकडाउन होने के कारण देश के अभिभावकों के काम धंधे, रोजगार बुरी तरह से प्रभावित हैं। पैरेंट्स एसोसिएशन और अभिभावकों द्वारा इसको लेकर पीएम नरेंद्र मोदी व राज्य के मुख्यमंत्रियों से फीस माफी की अपील की गई। लेकिन अभी किसी सरकार की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। बैठक में आल इंडिया पेरेंट्स एसोसिएशन के अध्य्क्ष अशोक अग्रवाल फेडरेशन ऑफ पैरेंट्स एसोसिएशन, (झारखंड राची) के महासचिव अजय राय सहित अन्य सदस्य शामिल हुए।

इस मुद्दों पर हुई चर्चा

- कोविड 19 का प्रभाव जब तक खत्म नहीं होता तब तक स्कूल बंद रहना चाहिए। हालात सामान्य होने पर ही स्कूल खुलनी चाहिए।

- देश में लॉकडाउन के कारण आíथक संकट से जूझ रहे अभिभावकों की एक तिमाही फीस माफी की अपील

-ऑन लाइन क्लास से बच्चों के स्वास्थ्य पर पड़ रहे दुष्प्रभाव के कारण तत्काल प्रभाव से कक्षा एक से कक्षा आठ तक की ऑन लाइन क्लास पर रोक लगाई जाए।

- सरकार द्वारा जुलाई में निजी स्कूलों को खोलने की घोषणा विद्यार्थियों के हित में है अथवा नहीं।

---------

शुल्क माफ करे स्कूल

जासं, राची : अभिभावक संघ झारखंड के अध्यक्ष कैलाश यादव ने कहा कि निजी स्कूल मनमानी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। फीस माफ नहीं किया जाता है तो 8 जून के बाद आदोलन करने पर बाध्य होंगे। कहा, इस मामले में अभिभावक संघ का प्रतिनिधिमंडल इसी सप्ताह राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो से मिलकर बात करेंगे।

chat bot
आपका साथी