प्लाज्मा दान करने वाले जवानों को उपायुक्त ने किया सम्मानित

जागरण संवाददाता रांची प्लाज्मा दान करने वाले कोबरा बटालियन के दो जवानों को उपायुक्त छवि रंजन ने सम्मानित किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 06:30 AM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 06:30 AM (IST)
प्लाज्मा दान करने वाले जवानों को उपायुक्त ने किया सम्मानित
प्लाज्मा दान करने वाले जवानों को उपायुक्त ने किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, रांची : प्लाज्मा दान करने वाले कोबरा बटालियन के दो जवानों को उपायुक्त छवि रंजन ने बुधवार को सम्मानित किया। कोबरा बटालियन के जवान शाहरुख और प्रद्युम्न सिंह को प्रशस्ति पत्र एवं प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया गया। कोरोना को मात देने के बाद दोनों जवानों ने प्लाज्मा दान किया है। इस दौरान उपायुक्त ने एक बार फिर से अपील करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके लोग मानव जीवन की रक्षा के लिए प्लाज्मा दान हेतु आगे आएं। प्लाज्मा दान को आगे आने वाले लोग समाज में दूसरों के लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं। कोबरा जवान शाहरुख और प्रद्युम्न सिंह ने भी कोरोना से ठीक हो चुके लोगों से प्लाज्मा दान की अपील की।

कोविड संबंधी निर्देशों के उल्लंघन पर सील की गई दुकानें

जागरण संवाददाता, रांची : कोविड-19 की शर्तो के उल्लंघन को लेकर जिला प्रशासन की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। दुकानों-प्रतिष्ठानों में कोविड-19 से संबंधित केंद्र-राज्य सरकार द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों के अनुपालन को लेकर बुधवार को कार्यपालक दंडाधिकारी सदर पवन कुमार ने बेड़ो थाना क्षेत्र में जांच की। कार्यपालक दंडाधिकारी ने कुल 18 दुकानों की जांच की। जांच के क्रम में दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने पर दुकानों को नोटिस दिया। जांच के क्रम में छह दुकानों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जारी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन पाया गया। जिसके बाद सभी छह दुकानों-प्रतिष्ठानों को नोटिस दिया गया।

इन दुकानों को दिया गया नोटिस

1. न्यू स्वर्ण कला ज्वेलर्स एवं संग्रहालय केंद्र, बेड़ो।

2. श्री गुप्ता सिगार, बेड़ो।

3. बालाजी साइकिल, बेड़ो।

4. डीएस संस इलेक्ट्रिक, बेड़ो।

5. वैरायटी कलेक्शन, बेड़ो।

6. सदाबहार, बेड़ो।

जिला प्रशासन लगातार कर रहा जांच

उपायुक्त छवि रंजन के निर्देशानुसार दुकानों-प्रतिष्ठानों में कोविड-19 से संबंधित सरकार के दिशा निर्देशों के अनुपालन को लेकर लगातार जांच जारी है। निर्देशों का उल्लंघन करने पर संबंधित दुकानों-प्रतिष्ठानों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसके लिए अलग-अलग टीम बनाई गई है जो अलग अलग क्षेत्रों में जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी