Jharkhand: कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वालों के आश्रितों को मिलेगा सरकारी योजनाओं का लाभ

COVID Death in Jharkhand Hindi Samachar रांची जिला से सभी इंसिडेंट कमांडर को कोविड-19 से संक्रमित मृतकों के आश्रितों के सामाजिक अंकेक्षण के लिए फॉरमेट दिया गया है। डीसी ने कहा है कि योग्य आश्रितों को ससमय लाभ सुनिश्चित कराएं।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 03:26 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 03:27 PM (IST)
Jharkhand: कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वालों के आश्रितों को मिलेगा सरकारी योजनाओं का लाभ
COVID Death in Jharkhand, Hindi Samachar डीसी ने कहा है कि योग्य आश्रितों को ससमय लाभ सुनिश्चित कराएं।

रांची, जासं। COVID Death in Jharkhand, Hindi Samachar कोरोना वायरस के संक्रमण से काल के गाल में समा रहे लोगों के आश्रितों को सरकारी याेजनाओं का लाभ मिलेगा। इस संबंध में रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने योग्य आश्रितों को लाभ देने के लिए समिति का गठन किया है। कोविड-19 से संक्रमित मृतकों के आश्रितों को सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ देने के लिए उपायुक्त छवि रंजन ने चार सदस्यीय समिति बनाई है।

इसमें निदेशक एनईपी रांची, अध्यक्ष जबकि जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी और सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा, रांची को सदस्य बनाया गया है। रांची जिला से सभी इंसिडेंट कमांडर को कोविड-19 से संक्रमित मृतकों के आश्रितों के सामाजिक अंकेक्षण के लिए फॉरमेट दिया गया है। इंसिडेंट कमांडर द्वारा प्रतिवेदन प्राप्त होने के बाद समिति योग्य आश्रितों को विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं जैसे पेंशन योजना, राशन कार्ड आदि का लाभ देने की समीक्षा करेगी। उपायुक्‍त ने कहा है कि योग्य आश्रितों का प्रतिवेदन जल्द से जल्द तैयार करें। उन्होंने कहा कि योग्य आश्रितों को ससमय लाभ सुनिश्चित कराएं।

chat bot
आपका साथी