सर्दी से बचाने के लिए ऊनी कपड़ों का बाजार गर्म

ंइन दिनों रांची में वुलेन कपड़ों का बाजार गर्म है। युवओं की डिमांड पर एक से बढ़कर एक जॉकेट बाजार में उपलब्ध हैं। युवाओं के द्वारा लेदर जॉकेट की विशेष मांग है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 07:10 AM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 07:10 AM (IST)
सर्दी से बचाने के लिए ऊनी कपड़ों का बाजार गर्म
सर्दी से बचाने के लिए ऊनी कपड़ों का बाजार गर्म

जागरण संवाददाता, रांची: राजधानी में जैसे-जैसे ठंड बढ़ रही है गर्म कपड़ों की दुकानों पर भीड़ बढ़ती जा रही है। ठंड से बचने के लिए लोग अपनी जरूरत और पसंद के हिसाब से स्वेटर व जैकेट सहित अन्य उत्पादों की खरीदारी कर रहे हैं।

इस बार युवाओं के बीच फिश जॉकेट की काफी डिमांड है। एक बार फिर युवाओं में लेदर का क्रेज देखा जा रहा है। लेदर जॉकेट और ब्लेजर हर बड़ी दुकान में उपलब्ध हैं। हां, यदि आपको ओरिजिनल लेदर लेना है तो कीमत अधिक चुकानी पड़ेगी। हर साल की तरह इस बार भी शहर में पोताला मार्केट लगा हैं। जहां गर्मी के कपड़ों की विशाल रेंज उपलब्ध है।

युवाओं में विंडचीटर और बाइकर जॉकेट की डिमांड

शहर में युवाओं के बीच विंडचीटर और बाइकर जॉकेट की डिमांड काफी अधिक है। मांग को देखते हुए इनकी कई वरायटियां बाजार में उपलब्ध हैं। युवाओं को काफी पसंद भी आ रही हैं। लेदर का ज्यादातर मॉल दिल्ली और कानपुर से मंगाया जा रहा है। बस जरूरत है कि उपभोक्ता को लेदर की सही पहचान होनी चाहिए। अगर जरा सा भी चूके तो लेदर की जगह फॉक्स लेदर भी दुकानदार आपको पकड़ा सकता है।

ओरिजिनल लेदर के लिए आपको 5000 से लेकर 12000 रुपये तक खर्च करने पड़ सकते हैं, जबकि फॉक्स लेदर 800 से 3000 रुपये तक की रेंज में उपलब्ध है।

फिट वॉश जैकेट की भी है मांग

मार्केट में ग्राहकों की पहली पसंद फिट वॉश जैकेट बनी है। इस जैकेट की खासियत यह है कि यह बाहर से आकर्षक दिखता है और अंदर से यह काफी गर्म है। वहीं इस जैकेट की कीमत ज्यादा नहीं है और इसकी शुरूआती रेंज 1800 से शुरू होती है।

डिजाइनर स्वेटरों की भी है मांग

बाजार में इस बार एक से बढ़कर एक स्वेटर उपलब्ध हैं। हर वर्ग को ध्यान में रखकर दुकानदार उत्पाद उपलब्ध करा रहे हैं। युवतियों के लिए कार्डिगन और टॉप स्वेटर की अच्छी खासी रेंज उपलब्ध है।

जिनकी रेंज 300 रुपये से शुरू होती है। ब्रांडेड स्वेटर के लिए आपको तीन हजार रुपये तक चुकाने पड़ सकते हैं। कार्डिगन भी 1000 रुपये की रेंज तक अच्छी क्वालिटी के उपलब्ध हैं।

महिलाओं के बीच वुलेन कुर्ती की डिमांड

महिलाओं को वुलेन कुर्तिया काफी पंसद आ रही हैं। एक से बढ़कर एक डिजाइन बाजार में उपलब्ध है। लांग कुर्तियों में हांथ की कढ़ाई की मांग युवतियों के बीच खास है। ज्यादातर उत्पाद पंजाब, दिल्ली और काश्मीर से आ रहे हैं।

हिमाचली कुर्तियां महिलाओं को पसंद आ रही हैं। वुलेन कुर्तियों की रेंज 300 रुपये से शुरू होती है। अच्छी क्वालिटी के लिए 700 से 2000 रुपये तक चुकाने पड़ सकते हैं।

पोताला मार्केट हुआ गुलजार

पोताला मार्केट में गर्म कपड़ों की खरीदारी के लिए युवा, बुर्जुग आदि हर उम्र के ग्राहकों की दिनभर भीड़ लगी रहती है। गर्म कपड़ों की खरीदारी के लिए सुबह से ही ग्राहकों का आना शुरू हो जाता है। वहीं दोपहर हो या फिर शाम हर वक्त ग्राहकों की जबरदस्त भीड़ रहती है।

किन गर्म कपड़ों की है अधिक डिमांड

लेदर जैकेट, पैराशूट जैकेट, टू इन वन वियर जैकेट। इसके अलावा गर्म ऊनी कपड़ों के स्वेटर जो तरह-तरह के डिजाइन में उपलब्ध है। वहीं युवतियों द्वारा स्टॉल की डिमांड भी खूब है।

इसके अलावा गर्म मौजे आदि की भी लोग खरीदारी कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी