शहीद अल्बर्ट एक्का के शहीद स्थल की सफाई व प्रकाश व्यवस्था कराने की मांग Ranchi News

Jharkhand News रांची शहर के हृदय स्थल कहे जाने वाले परमवीर अल्बर्ट एक्का चौक पर बनी उनकी प्रतिमा की विगत कुछ वर्षों से न तो साफ सफाई हुई है न ही विद्युत की व्यवस्था है। फव्वारा भी बंद है। यही हाल सभी शहीद स्थलों का है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 12:11 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 12:30 PM (IST)
शहीद अल्बर्ट एक्का के शहीद स्थल की सफाई व प्रकाश व्यवस्था कराने की मांग Ranchi News
रांची के शहीद अलबर्ट एक्‍का चौक की तस्‍वीर। फाइल फोटो

रांची, जासं। राष्ट्रीय युवा शक्ति के प्रतिनिधिमंडल ने झारखंड के सभी शहीद स्थलों को सुसज्जित करने के लिए और इन स्थलों को वर्ष भर साफ सुथरा और आकर्षक बनाए रखने के लिए मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में कहा है कि जैसा कि सर्वविदित है कि झारखंड समेत पूरे देश के गौरव शहीद परमवीर अल्बर्ट एक्का की शहादत दिवस तीन दिसंबर को है।

उनकी शहादत दिवस पर समाज के सभी वर्गों के लोग उनकी पुण्यतिथि मनाते हैं। रांची शहर के हृदय स्थल कहे जाने वाले परमवीर अल्बर्ट एक्का चौक पर बनी उनकी प्रतिमा की विगत कुछ वर्षों से न तो साफ सफाई हुई है, न ही विद्युत की व्यवस्था है। फव्वारा भी बंद है। यही हाल सभी शहीद स्थलों का है। कुछ दिन पहले कोकर में भगवान बिरसा मुंडा की समाधि स्थल पर एवं रामगढ़ में प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था।

कुछ वर्ष पहले सभी शहीद स्थलों की देखरेख की जिम्मेदारी सीसीएल, जिंदल, टाटा, बैंकों एवं कई कंपनियों ने ली थी, लेकिन बदतर स्थिति सबके सामने है। राष्ट्रीय युवा शक्ति अपील करती है कि हमारे झारखंड के गौरव कहे जाने वाले देश के वीर सपूत के शहीद स्थल की साफ-सफाई निरंतर कराई जाए तथा प्रकाश व्यवस्था ठीक कर फव्वारा चालू किया जाए।

chat bot
आपका साथी