थाना प्रभारी रुपा तिर्की की मौत की हो सीबीआइ जांच

आदिवासी छात्र संघ के केंद्रीय अध्यक्ष सुशील उरांव ने साहिबगंज महिला थाना प्रभारी रूप तिर्की की मौत मामले की जांच की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 08:18 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 08:18 AM (IST)
थाना प्रभारी रुपा तिर्की की मौत की हो सीबीआइ जांच
थाना प्रभारी रुपा तिर्की की मौत की हो सीबीआइ जांच

जागरण संवाददाता, रांची : आदिवासी छात्र संघ के केंद्रीय अध्यक्ष सुशील उरांव ने साहिबगंज महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत को हत्या बताते हुए इसकी सीबीआइ जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि एक राजनैतिक रसूखदार व्यक्ति पर हत्या का आरोप लग रहा है। आदिवासी छात्र संघ मांग करती है की तत्काल सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए। हत्याकांड की जांच निष्पक्ष हो, सरकार यह सुनिश्चित करें ताकि महिला उत्पीड़न के खिलाफ कई कार्यक्रम चलाने वाली एक होनहार पुलिस अधिकारी को न्याय मिल पाए। हत्या के आरोपियों का जल्द गिरफ्तार नहीं किया जाता है तो आदिवासी छात्र संघ कोविड-19 लाकडाउन की परवाह किए बिना सड़क पर उतरेगी।

आजसू ने भी की सीबीआइ जांच की मांग

रूपा तिर्की के संदेहास्पद स्थिति में मौत की जांच सीबीआइ से कराए जाने की मांग आजसू की प्रदेश सचिव ज्योत्सना केरकेट्टा ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर की है। मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में ज्योत्सना ने इस कथित हत्या के पूछे रसूखदारों के संलिप्तता बताया है। उन्होंने कहा कि रूपा तिर्की आत्मशक्ति इतनी प्रबल थी कि उसने पहले बैंक पीओ की परीक्षा पास की थी, कुछ दिन बैंक पीओ रहने के बाद पुलिस सर्विस में चली गयी। रूपा ने अपने छोटे से कार्यकाल में महिला उत्पीड़न पर कई क्रायक्रम किये थे। वह ऐसे ही आसानी से जीवन की जंग नही हार सकती थी। इसके पीछे साजिश है।

ज्योत्सना के कहा कि जिस तरह से रूपा अपने परिवार से उसके साथ हो निरंतर शोषण एवं उत्पीड़न को लेकर बातें किया करती थी वह भी इस मामले को संदेह के घेरे में लाता है। कहा, आदिवासी मूलवासी अस्मिता की रक्षा हो। महिलाएं सुरक्षित महसूस कर सकें इसके लिए कड़ी कार्रवाई हो।

chat bot
आपका साथी