जंगल से भटककर गांव पहुंचे हिरण पर कुत्‍तों ने किया हमला, मौत Palamu News

Jharkhand. लोगों ने कुत्ते को खदेड़कर हिरण को बचाया। साथ ही उसे चारा पानी दिया। इसकी सूचना वन विभाग को दी । इस दौरान हिरण को देखने लोगों की भीड़ जमा होने लगी।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 08:53 AM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 08:53 AM (IST)
जंगल से भटककर गांव पहुंचे हिरण पर कुत्‍तों ने किया हमला, मौत Palamu News
जंगल से भटककर गांव पहुंचे हिरण पर कुत्‍तों ने किया हमला, मौत Palamu News

पलामू, जासं। पलामू जिला अंतर्गत पीपरा प्रखंड क्षेत्र के तेंदुई गांव में शुक्रवार की शाम जंगल से भटके एक हिरण को गांव वालों ने वन विभाग के सुपुर्द कर दिया था। शनिवार की सुबह विभाग ने स्वास्थ्य जांच के बाद इसे जंगल में छोड़ देने की बात कही थी। छतरपुर वन क्षेत्र लाने के बाद शुक्रवार की रात हिरण की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार जंगल से भटकने के बाद हिरण गांव की तरफ आया। इस दौरान कुत्तों के झुंड ने उसपर हमला कर दिया। गांव के रंजय सिंह, छोटू सिंह, जयप्रकाश सिंह, गुड्डू राय, बब्लू सिंह, परशुराम सिंह, हरेन्द्र सिंह, संतोष सिंह, लालबाबू सिंह, पंकज पासवान आदि लोगों ने कुत्तों को खदेड़कर हिरण को बचाया।

साथ ही उसे चारा पानी दिया। इसकी सूचना वन विभाग को दी। इस दौरान हिरण को देखने लोगों की भीड़ जमा होने लगी। बच्चों में ज्यादा उत्सुकता देखी गई। बाद में ग्रामीणों ने छत्तरपुर वनक्षेत्र अधिकारी को इस संबंध में सूचित किया। वनरक्षी राजीव रंजन व अमित कुमार गांव पहुंचकर हिरण को छत्तरपुर वन कार्यालय ले गए। इस संबंध में शनिवार की सुबह छतरपुर के वनक्षेत्र पदाधिकारी सुरेश प्रसाद ने बताया कि पिपरा से हिरण लाने के बाद उसकी मौत हो गई। उसे शनिवार दोपहर बाद दफन कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी