RIMS: रिम्स में मारपीट करने वाले छात्रों को हॉस्टल से निष्कासित करने के मामले में आज हो सकता है फैसला

RIMS रिम्स हॉस्टल में जूनियर और सीनियर छात्रों के बीच हुई मारपीट की घटना के बाद 18 छात्रों को हॉस्टल खाली करना होगा। रिम्स में इसे लेकर बैठक होने की संभावना है। आज से आरोपित छात्रों को रिम्स हॉस्टल खाली करने को कहा गया है।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 11:15 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 11:15 AM (IST)
RIMS: रिम्स में मारपीट करने वाले छात्रों को हॉस्टल से निष्कासित करने के मामले में आज हो सकता है फैसला
रिम्स हॉस्टल में छात्रों के बीच मारपीट की घटना के बाद 18 छात्रों को हॉस्टल खाली करना होगा।

रांची,जासं । रिम्स हॉस्टल में जूनियर और सीनियर छात्रों के बीच हुई मारपीट की घटना के बाद 18 छात्रों को सोमवार से रिम्स हॉस्टल खाली करना होगा। रिम्स में इसे लेकर बैठक होने की संभावना है। जूनियर डाक्टर एसोसिशन के अध्यक्ष डा. विकास कुमार ने बताया कि आज से आरोपित छात्रों को रिम्स हॉस्टल खाली करने को कहा गया है। हालांकि इस पर अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कार्रवाई कब होगी।

बता दें किरिम्स प्रबंधन में 18 छात्रों को हॉस्टल से निकालने का आदेश 12 अक्टूबर को ही जारी कर दिया था। इन सभी छात्रों पर डिसिप्लिनरी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। इधर, जेडीए अब इन छात्रों से बात कर सही तथ्य तक पहुंचने में जुट चुका है। जेडीए के अध्यक्ष डा विकास कुमार बताते हैं कि जो भी कार्रवाई करनी थी, प्रबंधन कर दिया है, जिसका कोई विरोध नहीं है। लेकिन इन छात्रों से बात की जा रही है और इन छात्रों के साथ बैठक आज होगी। इनके पक्ष को जाना जाएगा और उसके बाद ही जेडीए अपना निर्णय लेगा। इन छात्रों से माफीनामा भी भरने को कहा जा रहा है ताकि मामला शांत हो सके। कोई भी निर्णय अब बैठक के बाद ही लिया जाएगा।

मालूम हो कि इन छात्रों में से पांच छात्रों को एक वर्ष के लिए निकाला गया है, जबकि 13 छात्रों को तीन महीने के लिए हॉस्टल से निष्कासित किया गया है। प्रबंधन के अनुसार 2019 बैच के छात्र और सीनियर छात्रों में कुछ बात को लेकर हंगामा हुआ था। इधर, हॉस्टल खाली कराने का निर्देश मिलने के बाद ये छात्र परेशान नजर आ रहे हैं। इन सभी का कहना है कि इस तरह की घटना के बाद प्रबंधन को सुरक्षा व अन्य व्यवस्था को बढ़ाना चाहिए था। छात्रों की पढ़ाई को देखते हुए उन्हें हटाना सही निर्णय नहीं है। छात्रों ने कहा कि वे जेडीए के समक्ष होने वाली बैठक में अपनी बातों को रखेंगे। जिन छात्रों पर कार्रवाई की गई है उसमें एमबीबीएस 2019 सत्र के 11 छात्र, एमबीबीएस 2016 के दो छात्र, एमबीबीएस 2014 के एक छात्र, बीडीएस 2019 के दो छात्र, एमएसआइ 2018-21 के एक छात्र और डीटीएमएस 2019-21 के एक छात्र शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी