DAV कपिलदेव के प्राचार्य का छात्रों ने किया घेराव, ऑफलाइन परीक्षा व फीस को लेकर आक्रोश

Ranchi Jharkhand News विद्यार्थियों का कहना है कि कोरोना काल में सही ढंग से पढ़ाई नहीं हो पाई है। ऑनलाइन क्लासेज से भी सिलेबस क्लियर नहीं है। अगर ऑफलाइन परीक्षा ली गई तो सभी विद्यार्थी फेल हो जाएंगे।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 04:36 PM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 04:41 PM (IST)
DAV कपिलदेव के प्राचार्य का छात्रों ने किया घेराव, ऑफलाइन परीक्षा व फीस को लेकर आक्रोश
रांची में डीएवी कपिलदेव स्‍कूल के बाहर हंगामा करते विद्यार्थी। जागरण

रांची, जासं। रांची के डीएवी कपिलदेव स्कूल के विद्यार्थियों ने प्राचार्य का विभिन्न मांगों को लेकर घेराव किया। इस मौके पर छात्र संगठन झारखंड एनएसयूआइ के प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह उपस्थित थे। विद्यार्थियों का कहना है कि 11वीं क्लास के लगभग 400 विद्यार्थियों को ऑफलाइन परीक्षा लेने का दबाव दिया जा रहा है। जबकि विद्यार्थियों का कहना है कि उनकी ऑनलाइन परीक्षा ली जाए या सबको प्रमोट किया जाए। विद्यार्थियों की कोरोना काल में सही ढंग से पढ़ाई नहीं हो पाई है।

ऑनलाइन क्लासेज से सिलेबस क्लियर नहीं है। अगर परीक्षा ली गई तो सभी विद्यार्थी फेल हो जाएंगे। अगर परीक्षा लेना भी है तो एक महीने बाद पूरी सिलेबस कंप्‍लीट कराके परीक्षा लें अन्यथा ऑनलाइन एग्जाम ही लिया जाए। स्कूल प्रबंधन ने यह भी कहा है कि जिनकी पूरी फीस जमा होगी, वही परीक्षा देंगे। इस पर छात्रों ने विरोध किया और कहा कि उनके पेरेंट्स  की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। एक बार में पूरी फीस कहां से देंगे।

मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह ने प्रिंसिपल को कहा कि कोरोना काल को देखते हुए छात्र हित में फैसला लें अन्यथा स्कूल में तालाबंदी की जाएगी। प्राचार्य ने आश्वासन दिया कि कोर कमेटी की बैठक कर सभी मुद्दों पर विचार कर पॉजिटिव निर्णय लिया जाएगा। मौके पर इंदरजीत सिंह, प्रणव सिंह, आकाश रजवार, संतोष यादव, रजनीश सिंह, साहा एवं स्कूल के विद्यार्थी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी