रांची में डी फार्मा परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक, आरटीसी हाई स्कूल केंद्र पर परीक्षार्थियों ने किया हंगामा

डी फार्मा के दो वर्षीय कोर्स के लिए पहले वर्ष की परीक्षा चल रही थी। परीक्षा से पहले ही प्रश्नपत्र आउट हो गए। इससे आरटीसी हाई स्कूल केंद्र पर परीक्षार्थियों ने जमकर हंगामा किया। परीक्षा का आज तीसरा दिन है।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 04:05 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 07:37 PM (IST)
रांची में डी फार्मा परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक, आरटीसी हाई स्कूल केंद्र पर परीक्षार्थियों ने किया हंगामा
रांची में डी फार्मा परीक्षा का प्रश्नपत्र आउट, आरटीसी हाई स्कूल केंद्र पर परीक्षार्थियों ने हंगामा किया।

रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। डिप्लोमा इन फार्मेसी की पहले वर्ष की परीक्षा से पहले ही प्रश्न पत्र लीक हो गए। यहां तक कि प्रश्नों के उत्तर भी वायरल होने लगे। प्रश्न पत्र लीक होने के बाद आनन-फानन में परीक्षा रद करनी पड़ी। बता दें कि डिप्लोमा इन फार्मेसी के दो वर्षीय पाठ्यक्रम के पहले वर्ष की परीक्षा ओरमांझी के आरटीसी हाई स्कूल के अलावा कई स्कूलों में पिछले कई दिनों से चल रही है।

शनिवार को दूसरी पाली में दोपहर दो बजे से शुरू होने वाली फार्मकोडनेसी विषय की परीक्षा के प्रश्न पत्र पहले ही लीक हो गए। प्रश्नों के उत्तर भी वायरल होने लगे। यह परीक्षा फार्मेसी काउंसिल द्वारा गठित एग्जामिनेशन कमेटी द्वारा ली जाती है। प्रश्नों के लीक होने का मामला सामने आने के बाद तथा उत्तर के मिलान करने पर सही पाए जाने के बाद फार्मेसी काउंसिल को यह परीक्षा रद करनी पड़ी। अब इस पत्र की परीक्षा 25 सितंबर को सुबह नौ बजे से होगी।

'काउंसिल के समक्ष उत्तर वायरल होने का मामला सामने आने के बाद उसका मिलान प्रश्न पत्रों से किया गया। उत्तर  सही पाए जाने के बाद परीक्षा रद करने का निर्णय लिया गया है। प्रश्न कैसे  लीक हुए, इसकी जांच की जाएगी।' -कौशलेंद्र कुमार, निबंधक, झारखंड फार्मेसी काउंसिल।

chat bot
आपका साथी