रांची STF के इंस्पेक्टर की फर्जी आईडी बनाने वाला निकला मथुरा का, हरियाणा में है छुपा

रांची एसटीएफ के इंस्पेक्टर निरंजन कुमार का फर्जी फेसबुक आईडी बनाने वाले साइबर अपराधी को ट्रेस कर लिया गया है। निरंजन कुमार का फेक फेसबुक आईडी बनाने वाला साइबर अपराधी फिलहाल हरियाणा में है। मामला प्रकाश में आते ही फेक फेसबुक आईडी को डिलीट कर दिया गया

By Vikram GiriEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 03:20 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 03:20 PM (IST)
रांची STF के इंस्पेक्टर की फर्जी आईडी बनाने वाला निकला मथुरा का, हरियाणा में है छुपा
रांची STF के इंस्पेक्टर की फर्जी आईडी बनाने वाला निकला मथुरा का। जागरण

श्री बंशीधर नगर (गढ़वा), संसू। रांची एसटीएफ के इंस्पेक्टर निरंजन कुमार का फर्जी फेसबुक आईडी बनाने वाले साइबर अपराधी को ट्रेस कर लिया गया है। निरंजन कुमार का फेक फेसबुक आईडी बनाने वाला साइबर अपराधी फिलहाल हरियाणा में है। मामला प्रकाश में आते ही फेक फेसबुक आईडी को डिलीट कर दिया गया है। इसकी जानकारी देते हुए रांची एसटीएफ के इंस्पेक्टर निरंजन कुमार ने बताया कि जैसे ही मुझे जानकारी मिली की मेरा फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर साइबर अपराधी के द्वारा मेरे परिचितों से रुपये की मांग की जा रही है, वैसे उस साइबर अपराधी को ट्रेस करने का कार्य शुरू किया।

ट्रेस होते ही उसने फेक आईडी को डिलीट कर दिया है। निरंजन कुमार ने बताया कि मेरा फर्जी फेसबुक आईडी बनाने वाला साइबर अपराधी उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के मंडोरा थाना क्षेत्र का रहने वाला है। अपराधी का एड्रेस ट्रेस कर लिया गया है। वर्तमान में वह हरियाणा में है। हरियाणा में वह अपराधी कहां छिपा हुआ है यह ट्रेस किया जा रहा है। ट्रेस होते ही उसे गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बताते चलें कि रविवार को निरंजन कुमार का फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर साइबर अपराधी के द्वारा उनके परिचितों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा जा रहा था। फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करने के बाद अर्जेंट कार्य बताकर अपराधी द्वारा रुपये की मांग की जा रही थी।

इसी क्रम में श्री बंशीधर नगर के मंगरदह गांव निवासी सह रामाश्रम विद्या निकेतन के प्रधानाचार्य रामानुज सिंह से 20 हजार रुपये की मांग साइबर अपराधी द्वारा किया गया। शक जाहिर होने पर रामानुज सिंह में स्थानीय दैनिक जागरण कार्यालय से इस बाबत संपर्क किया, तब यह मामला प्रकाश में आया। तत्काल दैनिक जागरण कार्यालय की ओर से इसकी सूचना निरंजन कुमार को दी गई। निरंजन कुमार ने कहा कि किसी भी कीमत पर फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर मेरे परिचितों से रुपये मांगने वाले अपराधी को बक्सा नहीं जाएगा। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर जेल के शिकंजे के पीछे पहुंचा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी