मकान ढलाई करने की तैयारी के दौरान लिफ्ट में सटा करंट प्रवाहित तार, दो मजदूरों की मौत, दर्जनभर घायल

गुमला शहरी क्षेत्र अंतर्गत डूमर टोली में करंटसे दो मजदूरों की मौत हो गई। जबकि एक दर्जन लोग घायल हैं। घटना स्थल पर चीख पुकार मच गई। स्थानीय लोगों के सहयोग से सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 11:50 AM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 11:50 AM (IST)
मकान ढलाई करने की तैयारी के दौरान लिफ्ट में सटा करंट प्रवाहित तार, दो मजदूरों की मौत, दर्जनभर घायल
शॉर्ट सर्किट से दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन लोग घायल हैं।

गुमला,जासं।  गुमला शहरी क्षेत्र अंतर्गत डूमर टोली में एक मकान की ढलाई की तैयारी के दौरान ढलाई लिफ्ट मशीन ऊपर झूल रहे बिजली तार से सट गई। इस शॉर्ट सर्किट के कारण 2 मजदूर की मौत हो गई। जबकि एक दर्जन लोग घायल हैं। जानकारी के अनुसार गणेशपुर डीपा में किराए के मकान में रहकर ठेके में ढलाई का काम करने वाला ममरला निवासी सुरेंद्र गोप अपने पिकअप वाहन से उर्मि बंगरू और धोधरा के मजदूरों को लेकर ढलाई के लिए डूंमरटोली आया था।

मकान में ढलाई के लिए लिफ्ट सेट करने का काम किया जा रहा था। इसी दौरान ऊपर झूलते विद्युत तार में लिफ्ट मशीन सट गई। करंट प्रवाहित विद्युत तार सटने के बाद शाट सर्किट से आग निकलने लगी। करंट की चपेट में आने से एक मजगूर वहीं गिर गया। अन्य मजदूर भी इधर उधर बिखर गए। घटना स्थल पर चीख पुकार शुरू ही गई। स्थानीय लोगों के सहयोग से सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों ने बगरू निवासी रोशन खड़िया और धोधरा निवासी अलका टोप्पो को मृत घोषित कर दिया।

घायल मजदूरों में ठेकेदार सुरेंद्र गोप, बंगरु निवासी कार्तिक खड़िया, उर्मी निवासी संतोष लकड़ा, धोधरा निवासी मंगरी कुमारी, बंगरु निवासी बिंदु देवी धोधरा निवासी बलकी लाकड़ा, ममरला निवासी रवि गुप्ता, धोधरा निवासी सोनी मिंज, रजनी कुमारी,सुमति उरांव और अनिता कुमारी हैं। गंभीर रूप से घायल बिंदु देवी को चिकित्सकों ने रिम्स रेफर कर दिया है। बाकी जख्मी का गुमला सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है।

chat bot
आपका साथी