CSK vs KKR IPL: धौनी की टीम के आइपीएल जीतने पर झारखंड में भी जश्‍न, CM हेमंत ने ऐसे दी बधाई

CSK vs KKR Jharkhand CM Hemant Soren रांची के राजकुमार महेंद्र सिंह धौनी ने आइपीएल की ट्राफी चौथी बार जीती है। झारखंड के खेल प्रेमियों और खेल संस्‍थाओं ने धौनी और टीम को जीत की बधाई दी है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 07:29 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 04:46 PM (IST)
CSK vs KKR IPL: धौनी की टीम के आइपीएल जीतने पर झारखंड में भी जश्‍न, CM हेमंत ने ऐसे दी बधाई
धौनी ने चौथी बार आइपीएल का खिताब जीता है।

रांची, डिजिटल डेस्‍क। महेंद्र सिंह धौनी की टीम चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के आइपीएल का खिताब जीतने के बाद झारखंड में भी खुशी का माहौल है। आम लोग से लेकर मुख्‍यमंत्री-मंत्री और नेता तक बधाई दे रहे हैं। झारखंड के खेल जगत से जुड़ी हस्तियां भी धौनी को चौथी बार आइपीएल जीतने पर बधाई दे रही हैं। मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी धौनी को बधाई दी है। कहा है कि यतो धर्मस्ततो जयः, ‘जहां अपने कर्तव्यों का पालन है, वहाँ विजय है’। राँची के लाल माही एवं चेन्नई सुपर किंग्स को आज के जीत की हार्दिक बधाई।

ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा कि कर्तव्य का पालन करने वाले झारखंड के लाल माही को दिल से बधाई। चेन्नई सुपरकिंग्स को चौथी बार विजयी बनाना और नौवीं बार फाइनल में पहुँचाना यह करिश्मा है। माही है तो मुमकिन है। उम्मीद है कि हेमंत दा भी हमें निराश नहीं करेगे और जनता की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे। एक अन्‍य यूजर ने लिखा कि बधाई हो माही भाई को, हमारी जान, झारखंड देश की शान, जय हो जवान, जियो जी भर के महान।

महेंद्र सिंह धौनी के फैंस बोले, शेर है अपना माही

प्रिंस आफ रांची महेंद्र सिंह धौनी ने आइपीएल में कप्तानी जीत का चौका लगाया है। आइपीएल के फाइनल मैच में महेंद्र सिंह धौनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है। फाइनल मैच में चेन्नई ने कोलकाता को 27 रनों से हराया। विजयदशमी होने के बाद भी रांची के क्रिकेट प्रेमी शाम 7.30 बजे से टीवी के पास जम गए।

आइपीएल के फाइनल मैच ने दुर्गा पूजा के समापन का उत्साह और बढ़ा दिया। वहीं चेन्नई की जीत के बाद कई मुहल्लों से पटाखों के चलने की आवाज भी देर रात तक सुनने को मिली। इससे पहले एमएस ने अपनी कप्तानी पारी में 2010, 2011 और  2018 में आइपीएल का खिताब जीता था। धौनी और CSK के फैंस बरियातू के रहने वाले अधिवक्ता अतुल आनंद बताते हैं कि मैं और मेरे परिवार के सारे सदस्य शाम सात बजे से टीवी के सामने बैठ गए थे। मेरे घर में सारे लोग धौनी के प्रशंसक हैं।

धौनी की कप्तानी में हमें चेन्नई की जीत का पूरा भरोसा था। कोलकाता ने भी पहले बेहतर खेल का प्रदर्शन किया। मगर दस ओवर के बाद से मैच साफ था। लालपुर के रहने वाले विजय उरांव बताते हैं कि मैंने पूरे आइपीएल केवल धौनी का मैच देखा। पढ़ाई के कारण आइपीएल का हर मैच देख पाना संभव नहीं था। फाइनल मैच के लिए मैं दिन से ही उत्साहित था। मुझे पूरा भरोसा था कि धौनी की इस मैच में जीत होगी। हमने अपने होस्टल में मैच देखने का इंतजाम चंदा इकट्ठा करके किया था।

महेंद्र सिंह धौनी शेर हैं। उन पर कभी शक नहीं किया जा सकता। कोकर के रहने वाले अतुल आंनद बताते हैं कि महेंद्र सिंह धौनी शुरू से बेहतरीन खिलाड़ी रहे हैं। उनकी परफार्मेंस पर कोई शक नहीं कर सकता। मैच में उनका होना ही जीत की सबसे बड़ी वजह है। अतुल का मानना है कि धौनी का विश्वास दिउड़ी माता में है। इसलिए भी बिना ज्यादा परेशानी के उन्हें विजयदशमी पर जीत मिली।

chat bot
आपका साथी