आयुष्मान भारत योजना में लाभुकों को परेशानी न हो : सीएम

राज्य ब्यूरो, रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सभी उपायुक्तों को यह सुनिश्चित करने को कहा है

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Sep 2018 08:22 AM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2018 08:22 AM (IST)
आयुष्मान भारत योजना में लाभुकों को परेशानी न हो : सीएम
आयुष्मान भारत योजना में लाभुकों को परेशानी न हो : सीएम

राज्य ब्यूरो, रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सभी उपायुक्तों को यह सुनिश्चित करने को कहा है कि आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना में लाभुकों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। आरोग्य मित्रों व मेडिकल को-आर्डिनेटरों का लाभुकों से व्यवहार भी ठीक-ठाक हो। मुख्यमंत्री जनसंवाद कार्यक्रम के बाद वीडियो-कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपायुक्तों को निर्देश दे रहे थे। उन्होंने निजी अस्पतालों में शीघ्र सारी प्रक्रियाएं पूरी करने का भी निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने उपायुक्तों से कहा कि झारखंड में विश्व की इस सबसे बड़ी योजना की शुरुआत होने से राज्य की जिम्मेदारी बढ़ गई है। यह भी कहा कि नई योजना होने से शुरू में थोड़ी कठिनाई हो सकती है। आलोचना भी हो सकती है। लेकिन इससे विचलित हुए बिना काम करें। उन्होंने 29 सितंबर तक अपने जिले के निजी अस्पताल प्रबंधकों के साथ बैठक कर उनके संशयों का समाधान करने को कहा। साथ ही लॉग इन, आइडी और पासवर्ड को लेकर आरोग्य मित्रों व मेडिकल को-आर्डिनेटरों को प्रशिक्षण कार्य पूरा करने को कहा। मुख्यमंत्री ने सभी जनसंपर्क पदाधिकारियों को इसकी मानीट¨रग करने तथा प्रतिदिन की रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया। बता दें कि दैनिक जागरण ने मंगलवार को निजी अस्पतालों में अभी तक योजना शुरू नहीं हो पाने व नेटवर्क नहीं होने से बाधा आने की खबर प्रकाशित की थी।

48 घंटे में पहुंचे पीएम का पत्र

मौके पर उपस्थित स्वास्थ्य विभाग की प्रधान सचिव ने उपायुक्तों को निर्देश दिया कि प्रधानमंत्री का पत्र मिलने के 48 घंटे के भीतर लाभुकों के बीच वितरण सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी डीसी को इंटरनेट की कनेक्टिविटी भी सुनिश्चित करने को कहा है।

---

chat bot
आपका साथी