Ind vs Nz T20 Ranchi: रांची में क्रिकेट मैच देखने वाले फैंस खुद ही करवा रहे कोरोना जांच

Ind vs Nz T20 Ranchi रांची में हो रहे टी20 मैच को लेकर बाहर से आने वाले लोगों को संक्रमणमुक्त होने का प्रमाण देना होगा। कोई व्यक्ति खुद से जांच करवाने को तैयार नहीं है लेकिन मैच देखने आने वाले लोगों को खुद ही जांच करवाना पड़ रहा है।

By Sanjay Kumar SinhaEdited By: Publish:Fri, 19 Nov 2021 11:52 AM (IST) Updated:Fri, 19 Nov 2021 12:58 PM (IST)
Ind vs Nz T20 Ranchi: रांची में क्रिकेट मैच देखने वाले फैंस खुद ही करवा रहे कोरोना जांच
Ind vs Nz T 20 Ranchi: क्रिकेट मैच देखने आने वाले फैंस खुद ही करवा रहें कोरोना जांच

रांची जासं। Ind vs Nz T 20 Ranchi रांची में होने वाले अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच को लेकर दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को संक्रमण मुक्त होने का प्रमाण देना होगा। इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा रेलवे स्टेशनों व बस स्टैंड पर एंटीजन किट से कोरोना जांच को बढ़ा दिया गया है। स्टेशन में कोरोना जांच के लिए 25 टीमें प्लेटफार्म से लेकर स्टेशन के बाहर तक मुस्तैद हैं। वहीं बस स्टैंड में भी स्वास्थ्य कर्मचारियों के द्वारा लोगों को पकड़ कर उनकी जांच की जा रही है। जांच का आलम कुछ ऐसा है कि कोई भी व्यक्ति खुद से जांच करवाने को तैयार नहीं है। लेकिन क्रिकेट मैच देखने आने वाले लोगों को खुद ही जांच करवाना पड़ रहा है क्योंकि बिना जांच के उन्हें स्टेडियम में प्रवेश नहीं मिल पाएगा।

स्टेशन पर रोज होती है 2500 लोगों की कोरोना जांच

रेलवे स्टेशन में स्वास्थ्य कर्मचारी ने प्रदीप महतो ने बताया कि विभाग के ओर से 25 टीम को कोरोना जांच के लिए लगाया गया है। हर एक टीम 60 लोगों की जांच करती है। वहीं खादगढा बसस्टैंड में स्वास्थ्य कर्मचारी विपिन तिर्की के अनुसार दिन भर में करीब 200 लोगों की जांच होती है। राहत की बात यह है कि जांच में अभी तक कोई भी व्यक्ति संक्रमित नहीं पाया गया है।

स्टेशन मास्टर पंजक कुमार ने बताया कि मैच के साथ शादी का लगन भी चालू हो गया है। जिसके कारण यात्रियों की भीड़ बढ़ गई है। ऐसे में सभी यात्रियों के वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट जांच कर उन्हें स्टेशन से बाहर प्रवेश करने दिया जा रहा है। जांच की सारी व्यवस्था राज्य सरकार के ओर से करवाई जा रही है। वहीं कोरोना जांच शिविर के द्वारा लोगों की कोविड जांच करवाई जा रही है, ताकि संक्रमण ना फैले। इधर, खादगढा बसस्टैंड में कोविड जांच करने के लिए मुख्य गेट के समीप और बस स्टैंड के अंदर दो जगह पर शिविर लगाई गई है।

स्वास्थ्य कर्मचारी विकास शर्मा ने बताया कि हम लोग खुद व्यक्ति को बुलाते हैं और जांच कराने कहते हैं ऐसे में हमारे सहयोग में स्टेशन में मौजूद जवान भी रहते हैं।

स्वास्थ्य कर्मचारी शवि कुमारी का कहना हैं कि कोई भी यात्री खुद से नही आता हैं। हमलोगों के बुलाने पर लोग आकर जांच करवाते है।

मैच देखने आए यात्री कुशाग्र सिंह ने बताया कि मैं मैच देखने के लिए रांची आया हूं। स्टेशन में वैक्सीनशन सर्टिफिकेट मांगी गई। मैं दोनों डोज ले लिया हूं।

प्रिंस कुमार का कहना है कि मैं आज होने वाली टी-20 मैच देखने के लिए रांची आया हूं। यह अच्छी बात है की कोविड को लेकर इतना जागरूकता दिखाई जा रही है।

chat bot
आपका साथी