18+ Vaccination: 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लिए कोरोना वैक्‍सीन, जानें रांची में कहां-कहां हैं सेंटर

18+ Vaccination in Ranchi रांची में आज 10 केंद्रों पर 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्‍सीन दिया जाएगा। इस खबर में जानें रांची शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में कहां-कहां हैं सेंटर।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 09:56 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 10:01 AM (IST)
18+ Vaccination: 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लिए कोरोना वैक्‍सीन, जानें रांची में कहां-कहां हैं सेंटर
18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्‍सीन दी जाएगी।

रांची, जासं। 18+ Vaccination in Ranchi आज 18 प्लस वैक्सीनेशन के लिए रांची जिला में 10 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में पांच-पांच टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। यहां 18-44 वर्ष के आयु वर्ग लोगों को कोविड का टीका दिया जाएगा। इन सभी टीकाकरण केंद्रों पर दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। टीकाकरण को लेकर जिले के युवाओं में खास उत्साह देखने को मिल रहा है। बड़ी संख्या में युवाओं ने टीकाकरण के लिए पहले से अपना रजिस्ट्रेशन करा रखा है। इन केंद्रों पर किसी भी समस्या से निपटने के लिए प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी की भी नियुक्ति की गई है। यहां देखें लिस्ट-

शहरी क्षेत्र में टीका केंद्र

1. एटीआइ हॉस्टल।

2. सेवंथ डे एड्वेंटिस्ट स्कूल, बरियातू रोड।

3. वीमेंस कॉलेज (साइंस ब्लॉक) सर्कुलर रोड।

4. राम लखन सिंह यादव कॉलेज, कोकर।

5. संत जेवियर स्कूल, डोरंडा।

ग्रामीण क्षेत्र में बनाए गए टीकाकरण केंद्र:-

1. खलारी, चुरी पंचायत।

2. सिल्ली, ओल्ड हॉस्पिटल।

3. तमाड़, बुनियादी स्कूल।

4. नामकुम हाई स्कूल।

5. मांडर पंचायत भवन, मांडर।

शहरी क्षेत्र अंतर्गत कोल्ड चेन प्‍वाइंट पर भी मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की गई है। ये निर्धारित टीकाकरण केंद्रों के लिए टीका का वितरण करेंगे। 18 प्लस वैक्सीनेशन के लिए बनाए गए केंद्रों में टीकाकरण के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन जरूरी है। जो व्यक्ति टीका लेना चाहते हैं, उन्हें कोविन पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

कोरोना टीकाकरण के लिए कोविन पोर्टल पर कराएं रजिस्ट्रेशन

कोरोना टीकाकरण के लिए कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी है। यह रजिस्ट्रेशन गूगल प्ले स्टोर से कोविन एप डाउनलोड कर अथवा कंप्‍यूटर-लैपटॉप में selfregistration.cowin.gov.in/ लिंक पर क्लिक कर कराया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी