झारखंड के गढ़वा में 24 घंटे के भीतर 6 लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट हुई निगेटिव, परिजनों ने जांच पर उठाए सवाल

झारखंड के गढ़वा जिले के भवनाथपुर थाना क्षेत्र के अरसली दक्षिणी पंचायत के बैगाडीह में कोरोना से दो दिन पूर्व मृत बबन साह के परिवार में स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा छह लोगों को कोरोना पॉजिटिव घोषित करने के महज 24 घंटे के बाद सबों की रिपोर्ट निगेटिव दी गई।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 09:44 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 09:44 AM (IST)
झारखंड के गढ़वा में 24 घंटे के भीतर 6 लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट हुई निगेटिव, परिजनों ने जांच पर उठाए सवाल
झारखंड के गढ़वा में 24 घंटे के भीतर 6 लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट हुई निगेटिव। जागरण

भवनाथपुर (गढ़वा), संसू । झारखंड के गढ़वा जिले के भवनाथपुर थाना क्षेत्र के अरसली दक्षिणी पंचायत के बैगाडीह में कोरोना से दो दिन पूर्व मृत बबन साह के परिवार में स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा छह लोगों को कोरोना पॉजिटिव घोषित करने के महज 24 घंटे के बाद सबों की रिपोर्ट निगेटिव दिए जाने पर आक्रोशित स्वजनों ने सोमवार की शाम अस्पताल पहुंचकर नाराजगी जताई।

स्वजनों ने अस्पताल पर लापरवाही का लगाया आरोप

नाराजगी व्यक्त कर रहे स्व. बबन साह के स्वजन पंकज कुमार, जयप्रकाश कुमार, आकाश कुमार, अर्चना कुमारी, गायत्री देवी, सौम्या कुमारी आदि ने आरोप लगाया की अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के कारण बबन साह को कोरोना पॉजिटिव घोषित किया गया एवं गलत इलाज के कारण उसकी मृत्यु हो गयी। बबन की मृत्यु के बाद रविवार को प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. दिनेश सिंह के निर्देश पर चिकित्सकीय टीम में शामिल सरोज कुमारी, ऋषि कुमार ने उनके परिवार के 26 लोगों का कोरोना जांच किया। जिसमें छह लोगों को पॉजिटिव बताया गया। स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा उक्त लोगों को कोरोना की दवाई दी गयी।

दवा खाते ही उन सबों को खुजलाहट व शरीर में सूजन होने लगी। दूसरे दिन जब सभी लोग अस्पताल आए तो उन्हें पुनः जांच कर कोरोना निगेटिव बताया गया। सभी लोगों के एक साथ पॉजिटिव से एक ही दिन में निगेटिव पाए जाने से रिपोर्ट पर संदेह व्यक्त करते हुए परिजनों ने अस्पताल प्रबंधक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए नाराजगी जताया। इस बाबत चिकित्सा पदाधिकारी डा.दिनेश सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मियों की कोई इसमें गलती नही है जो भी किट सप्लाई है। वह सरकार की है रही बात निगेटिव से पॉजिटिव रिपोर्ट आने का तो दवा से मरीज एक दिन में भी ठीक हो सकता है। दवा रिएक्शन के बाद उसका दवा मरीजों को दे दिया गया है।

chat bot
आपका साथी