रांची में आज 10 केंद्रों में पर मिलेगी कोवैक्सीन, 90 प्रतिशत दूसरे डोज के लिए उपलब्ध

वैक्सीन की किल्लत में कुछ हद तक कमी करने का प्रयास किया गया है। रविवार को जिले के कुल 66 केंद्रों में वैक्सीनेशन कैंप लगाया जाएगा। इसमें राजधानी के लिए 36 केंद्र बनाए गए हैं जबकि ग्रामीण क्षेत्र में 30 केंद्र बनाए गए हैं।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 11:45 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 11:45 AM (IST)
रांची में आज 10 केंद्रों में पर मिलेगी कोवैक्सीन, 90 प्रतिशत दूसरे डोज के लिए उपलब्ध
रांची में आज 10 केंद्रों में पर मिलेगी कोवैक्सीन। जागरण

रांची, जासं। वैक्सीन की किल्लत में कुछ हद तक कमी करने का प्रयास किया गया है। रविवार को जिले के कुल 66 केंद्रों में वैक्सीनेशन कैंप लगाया जाएगा। इसमें राजधानी के लिए 36 केंद्र बनाए गए हैं, जबकि ग्रामीण क्षेत्र में 30 केंद्र बनाए गए हैं। काफी दिनों के बाद शहरी क्षेत्र के लिए कोवैक्सीन की चार हजार डोज की व्यवस्था की गई है। कोवैक्सीन के लिए दस केंद्र चिन्हित किया गया है।

इन केंद्रों में 90 प्रतिशत वैक्सीन दूसरी डोज वालों को दिया जाएगा। जबकि पहले डोज के लिए दस प्रतिशत वैक्सीन देने की व्यवस्था है। इन केंद्रों में रिम्स, सीसीएल, बीएमपी डोरंडा, सदर अस्पताल, मोबाइल वैन, बंदोबस्त कार्यालय, फुटबाॅल स्टेडियम, राज्य योग केंद्र जेल रोड, सरस्वती शिशु विद्या मंदिर धुर्वा, एटीआई कैंपस और एसडीए मिशन स्कूल बरियातू शामिल है।

इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्र के योगा केंद्र जीवीआई कैंपस नामकुम और पंचायत भवन साउथ रातू केंद्र में उपलब्ध होगा। डीआरसीएचओ डा एसबी खलखो ने बताया कि एक दिन पहले कोविशील्ड की 40 हजार डोज आयी थी। जिसके बाद शुक्रवार को 65 केंद्रों में वैक्सीनेशन की व्यवस्था की गई। जिसके बाद बचे हुए डोज के साथ कोवैक्सीन भेजा जा रहा है। सभी डोज ऑनलाइन बुकिंग के बाद ही मिलेगा। जबकि सदर अस्पताल और डोरंडा बीएमपी केंद्र में कोई वैक्सीन लेने के लिए कोई बुकिंग की जरूरत नहीं होगी। भीड़ नियंत्रित करने के लिए विशेष व्यवस्था की गई है।

chat bot
आपका साथी