विद्यार्थियों की समस्याएं सुलझा रहे आरयू के काउंसेलर Ranchi News

कोरोना महामारी को देखते हुए रांची विवि ने हेल्पलाइन नंबर जारी कर काउंसेलर को नियुक्त किया है। ये काउंसेलेर छात्र-छात्राओं को होने वाली मानसिक परेशानी से निपटने में सहायता कर रहे हैं। काउंसेलर विद्यार्थियों की उलझने और समस्याओं को सुन रहे हैं।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 12:01 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 12:01 PM (IST)
विद्यार्थियों की समस्याएं सुलझा रहे आरयू के काउंसेलर Ranchi News
विद्यार्थियों की समस्याएं सुलझा रहे आरयू के काउंसेलर। जागरण

रांची, जासं । कोरोना महामारी को देखते हुए रांची विवि ने  हेल्पलाइन नंबर जारी कर काउंसेलर को नियुक्त किया है। ये काउंसेलेर छात्र-छात्राओं को होने वाली मानसिक परेशानी से निपटने में सहायता कर रहे हैं। काउंसेलर विद्यार्थियों की उलझने और समस्याओं को सुन रहे हैं। इसके बाद उनका तनाव दूर करने के लिए हर संभव कदम उठाए जा रहे हैं। काउंसेलिंग सेल के को ऑर्डिनेटर डॉ मीरा जायसवाल और इंचार्ज डॉ परवेज हसन हैं। इनके अलावा चार लोगों का नंबर भी जारी किया गया है। आरयू प्रशासन ने कहा कि सत्र विलंब के बारे में विद्यार्थी नहीं सोंचे, क्योंकि यह पूरे देश की समस्या है।

काउंसेलर का नंबर में डॉ एम परवेज हसन-9931399818 डॉ मीरा जायसवाल-9430141156 डॉ शशि कपूर प्रसाद-9431596692 व डा. राजेश कुमार 9334655848  का है। वीसी डॉ. कामिनी कुमार ने शिक्षकों से कहा है कि किसी भी स्थिति में विद्यार्थियों  की पढ़ाई प्रभावित नहीं होनी चाहिए। साथ ही इस त्रासदी का प्रतिकूल प्रभाव विद्यार्थियों के मानसिक स्वास्थ पर नहीं पड़ना चाहिए। नंबर का प्रसारण रेडियो खांची एफएम 90.4 पर भी जारी किया जा रहा है।

वीसी ने कहा कि विवि इस आपदा की घड़ी में अपनी सामाजिक भूमिकाओं को समझता है। काउंसेलिंग सेल चौबीसों घंटे कार्य करेगा। उन्होंने कहा कि विवि बंद है, लेकिन छात्र-छात्राओं की आनलाइन पढ़ाई जारी है। छात्र-छात्राएं इसमें नियमित तौर पर भाग लें। उन्होंने शिक्षकों से कहा कि नोट्स का वीडियो, आडियो व पीडीएफ फार्म में विद्यार्थियों काे उपलब्ध् कराएं। विवि खुलने पर तेजी से सिलेबस पूरा किया जाएगा। विद्यार्थी किसी तरह की अफवाह पर ध्यान न दें। खुद जागरुक रहें और दूसरों को भी करें।

chat bot
आपका साथी