कोडरमा में निर्माण कार्याों में भ्रष्टाचार, पहले बगैर छड़ ढाल दिया लिंटल, अब दीवार खोदकर लगाए जा रहे छड़

जिले में निर्माण कार्याों में भ्रष्टाचार सिर चढ़कर बोल रहा है। यहां जयनगर प्रखंड के परसाबाद में लगभग चार करोड़ की लागत से निर्माणाधीन सामूदायिक स्वास्थ्य केंद्र में घोर अनियमितता बरती गई है। ग्रामीणों की शिकायत पर कोडरमा के डीसी आदित्य रंजन ने इसकी जांच कराई।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 05:48 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 05:48 PM (IST)
कोडरमा में निर्माण कार्याों में भ्रष्टाचार, पहले बगैर छड़ ढाल दिया लिंटल, अब दीवार खोदकर लगाए जा रहे छड़
कोडरमा में पहले बगैर छड़ लिंटल ढाल दिया गया, अब दीवार खोदकर छड़ लगाए जा रहे हैं।

जयनगर (कोडरमा), न्यूज ।  जिले में निर्माण कार्याों में भ्रष्टाचार सिर चढ़कर बोल रहा है। यहां जयनगर प्रखंड के परसाबाद में लगभग चार करोड़ की लागत से निर्माणाधीन सामूदायिक स्वास्थ्य केंद्र में घोर अनियमितता बरती गई है। कई बार ग्रामीणों की शिकायत पर कोडरमा के डीसी आदित्य रंजन ने इसकी जांच कराई, लेकिन कार्रवाई कुछ भी नहीं दिख रही है। समाजसेवी राजकुमार पासवान के अनुरोध पर कोडरमा के डीसी आदित्य रंजन ने भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता अमित कुमार के नेतृत्व में एक टीम बनाई थी और जांच के आदेश दिए थे।

उक्त टीम 30 अगस्त को जांच की थी और वहां पर बनाए गए चतुर्थवर्गीय कर्मचारियों के लिए भवन तथा शौचालय भवन सहित तीन भवनों को तोडऩे का निर्देश दिया था। क्योंकि उक्त तीनों भवनों में बगैर छड़ दिए लिंटल की ढलाई कर दी गई थी। जांच के दौरान पूरी तरह से अनियमितता पायी गई थी। इस मामले में राजकुमार पासवान ने बताया कि भवन तोडऩे का निर्देश के बावजूद उसी भवन में संवेदक द्वारा ईंट काटकर बाहर से छड़ घुसाया जा रहा है और लीपापोती की जा रही है। इससे अनुमान लगाया जा सकता है कि कोडरमा जिले में भ्रष्टाचार का आलम क्या है।

इतना ही नहीं, कोडरमा के पूर्व उपायुक्त रमेश घोलप ने भी उक्त भवन की जांच की थी और अनियमितता पाई थी। बावजूद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हुई गड़बड़ी में लिप्त संवेदक पर कोई कार्रवाई होती नहीं दिख रही है। इससे जिला प्रशासन की जांच व भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई पर सवालिया निशान खड़ा हो रहा है। इधर, राजकुमार पासवान ने कहा है कि अगर कार्यपालक अभियंता के निर्देश को नहीं अमल में लाया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी