BCCL Scam: बीसीसीएल में 11.6 करोड़ के घोटाले में पूर्व सीएमडी समेत 17 पर शिकंजा, देखें...क्या है आरोप

BCCL Scam वर्ष 2017 में बीसीसीएल(BCCL) में चाइनीज कंपनी से रोड हेडर मशीन की खरीदारी में कंपनी को 11.6 करोड़ का चूना लगाने के मामले में सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश रजनीकांत पाठक की अदालत ने गुरुवार को संज्ञान लिया।

By Sanjay KumarEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 08:41 AM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 08:56 AM (IST)
BCCL Scam: बीसीसीएल में 11.6 करोड़ के घोटाले में पूर्व सीएमडी समेत 17 पर शिकंजा, देखें...क्या है आरोप
BCCL Scam: बीसीसीएल में 11.6 करोड़ के घोटाले में पूर्व सीएमडी समेत 17 पर शिकंजा

धनबाद (विसं)। BCCL Scam: वर्ष 2017 में बीसीसीएल(BCCL) में चाइनीज कंपनी से रोड हेडर मशीन की खरीदारी में कंपनी को 11.6 करोड़ का चूना लगाने के मामले में सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश रजनीकांत पाठक की अदालत ने गुरुवार को संज्ञान लिया। अदालत ने बीसीसीएल के पूर्व सीएमडी टीके लाहिड़ी समेत चाइनीज कंपनी(Chinese Company), कंपनी के भारतीय एजेंट(Indian Agent) समेत 17 लोगों को हाजिर होने का आदेश दिया है।

चार वर्षों के अनुसंधान के बाद सीबीआइ(CBI) ने रोड हेडर मशीन की खरीदारी में घोटाले(Scam) का पर्दाफाश करते हुए बीसीसीएल के पूर्व सीएमडी टीके लाहिड़ी, पूर्व अधिकारियों, चाइनीज कंपनी तथा कंपनी के भारतीय एजेंट समेत 17 लोगों के खिलाफ अदालत में आरोप पत्र समर्पित किया था। सीबीआइ ने चार पूर्व अधिकारियों को क्लीनचिट दे दी थी।

यह है आरोप:

22 नवंबर 2017 को सीबीआइ ने बीसीसीएल के पूर्व सीएमडी टीके लाहिड़ी समेत 16 लोगों के खिलाफ चीनी कंपनी से मिलीभगत कर 11.6 करोड़ के घोटाले का भंडाफोड़ किया था। सीबीआइ ने चार्जशीट में आरोप लगाया है कि रोड हेडर मशीन की खरीद में तय मानकों की जमकर अनदेखी की गई। जो मशीन चाहिए थी उसके स्थान पर बड़ी मशीन खरीदी गई। नतीजा वह खराब हो गई।

chat bot
आपका साथी