Coronavirus Vaccine Update: कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लेने में न करें कोताही

Corona Vaccine Jharkhand News झारखंड पुलिस के जवानों में कोरोना वैक्सीन के दूसरे डोज के प्रति उत्साह कम है। पुलिस मुख्यालय ने सभी जिला व इकाइयों को इस संबंध में आदेश जारी किया है। पुलिसकर्मियों से एक फाॅर्म भी भरवाया जा रहा है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 07:03 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 07:07 PM (IST)
Coronavirus Vaccine Update: कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लेने में न करें कोताही
Corona Vaccine, Jharkhand News पुलिसकर्मियों से एक फाॅर्म भी भरवाया जा रहा है।

रांची, राज्य ब्यूरो। कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। ऐसी स्थिति में पुलिसकर्मियों को इस वायरस से बचाने को लेकर झारखंड पुलिस मख्यालय गंभीर है। इससे इतर यह सूचना भी है कि पुलिस में कोरोना वैक्सीन के दूसरे डोज के प्रति कम उत्साह दिख रहा है। पुलिस मुख्यालय तक सूचना मिलने के बाद अब वैक्सीनेशन के लिए सभी जिला व इकाइयों को आदेश जारी किया गया है। कहा गया है कि वैक्सीनेशन का दूसरा डोज लेने में कोताही नहीं बरतें।

समय पर टीके का दूसरा डोज नहीं लेने वालों में पहला डोज कारगर नहीं होगा। इसके लिए सभी जिला व इकाइयों को एक फाॅर्म भी भेजा गया है, जिसे भरना अनिवार्य है। इस फाॅर्म को भरने से यह पता चल सकेगा कि कितने पुलिसकर्मी-पदाधिकारी कोरोना का टीका लिए हैं। कितनों ने पहला डोज लिया, लेकिन दूसरा डोज नहीं लिया। इसके बाद उनसे इसकी वजह पूछी जाएगी।

क्या है पुलिस मुख्यालय से जारी फाॅर्म में

पुलिस मुख्यालय ने जारी फाॅर्म में केवल पुलिसकर्मी-पदाधिकारी ही नहीं, उनके पति-पत्नी, माता-पिता व 18 साल से ऊपर के बेटे-बेटी के वैक्सीनेशन का डिटेल्स मांगा गया है। अपने पुलिस परिवार के प्रति मुख्यालय गंभीर है, ताकि कोरोना महामारी से उनकी रक्षा हो सके।

chat bot
आपका साथी