Coronavirus Update Jharkhand: देशभर में कोरोना के बढ़ते मामले को देख झारखंड में ALERT

Coronavirus Update In Jharkhand राष्ट्रीय स्वास्थ्य अभियान झारखंड के निदेशक रविशंकर शुक्ला ने कोरोना की नई किस्म आने तथा महाराष्ट्र केरल आदि राज्यों में कोरोना के संक्रमण में हुई वृद्धि को देखते हुए सभी उपायुक्तों को सतर्क किया है। अब कोरोना संक्रमित के 30 संपर्क वालों की कोरोना जांच होगी।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 07:56 AM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 07:57 AM (IST)
Coronavirus Update Jharkhand: देशभर में कोरोना के बढ़ते मामले को देख झारखंड में ALERT
Coronavirus Update Jharkhand: देशभर में कोरोना के बढ़ते मामले को देख झारखंड में सभी जिलों को ALERT किया गया।

रांची, राज्य ब्यूरो। Coronavirus Update in Jharkhand, Jharkhand Coronavirus Latest News, Coronavirus Latest Update in Jharkhand राष्ट्रीय स्वास्थ्य अभियान, झारखंड के निदेशक रविशंकर शुक्ला ने कोरोना की नई किस्म आने तथा महाराष्ट्र, केरल आदि राज्यों में कोरोना के संक्रमण में हुई वृद्धि को देखते हुए सभी उपायुक्तों को सतर्क किया है। साथ ही उन्होंने भारत सरकार के हालिया दिशा-निर्देश का हवाला देते हुए संक्रमित पाए जानेवाले प्रत्येक लोगों के 30 संपर्क वालों की पहचान कर उनकी कोरोना जांच अनिवार्य रूप से करने को कहा है।

सभी सिविल सर्जनों को निर्देश- झारखंड लौटे लोगों के सभी पारिवारिक सदस्यों की होगी जांच

अभियान निदेशक ने सभी उपायुक्तों को पत्र लिखकर पिछले 14 दिनों में यूनाइटेड किंगडम, ब्राजील, साउथ अफ्रीका से भारत आए हुए वैसे प्रवासियों, जो झारखंड के पते पर आए हैं, उनकी तत्काल पहचान कर उनकी और उनके परिवार के सभी सदस्यों की कोरोना जांच आरटी-पीसीआर से करने को कहा है। उन्होंने दूसरे देशों या राज्यों से आनेवाले यात्रियों की जांच रांची एयरपोर्ट तथा सभी रेलवे स्टेशनों पर अनिवार्य रूप से आरटी-पीसीआर या ट्रूनेट से करने को कहा है।

कोरोना जांच में भारत सरकार के उस दिशा-निर्देश का सख्ती से पालन करने को कहा है, जिसके तहत कोरोना की कुल होनेवाली जांच में 70 फीसद जांच अनिवार्य रूप से आरटी-पीसीआर से हो। बता दें कि वर्तमान में सभी जिलों में आरटी-पीसीआर तथा ट्रूनेट से हो रही है। अभियान निदेशक ने कोरोना की नई किस्म की जांच को लेकर भारत सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देश का भी सख्ती से अनुपालन करने को कहा है।

chat bot
आपका साथी