Jharkhand News: रिनपास में भर्ती सभी रोगियों की होगी कोरोना जांच

स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह ने रांची के कांके स्थित रिनपास में भर्ती सभी मनो रोगियों की कोरोना जांच के निर्देश दिए हैं। इसे लेकर उन्होंने राष्ट्रीय स्वास्थ्य अभियान झारखंड के अभियान निदेशक रविशंकर शुक्ला को चार पारा मेडिकल कर्मियों की प्रतिनियुक्ति करनेकराने को कहा है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 11:11 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 11:11 AM (IST)
Jharkhand News: रिनपास में भर्ती सभी रोगियों की होगी कोरोना जांच
Jharkhand News: रिनपास में भर्ती सभी रोगियों की होगी कोरोना जांच। जागरण

रांची, राज्य ब्यूरो। स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह ने रांची के कांके स्थित रिनपास में भर्ती सभी मनो रोगियों की कोरोना जांच के निर्देश दिए हैं। इसे लेकर उन्होंने राष्ट्रीय स्वास्थ्य अभियान, झारखंड के अभियान निदेशक रविशंकर शुक्ला को चार पारा मेडिकल कर्मियों की वहां प्रतिनियुक्ति करने तथा ट्रूनेट मशीन उपलब्ध कराने को कहा है। अपर मुख्य सचिव ने शुक्रवार को रिनपास के निरीक्षण के क्रम में ये निर्देश दिए।

अपर मुख्य सचिव ने रिनपास में रिक्त पदों की भी जानकारी ली। रिक्त पदों को शीघ्र भरने के लिए नीति बनाने के निर्देश रिनपास के प्रभारी निदेशक डा. सुभाष सोेरेन को दिए। इस क्रम में उन्होंने कोरोना काल में मानसिक तनाव से गुजर रहे मरीजों का हालचाल लिया। अपर मुख्य सचिव ने रसोईघर, वार्ड, रिहैबिलीटेशन सेंटर, आक्यूपेशनल थेरेपी सेंटर, ओपीडी आदि का निरीक्षण किया। इस क्रम में उन्होंने मुख्य प्रशासनिक भवन के गलियारे में सीपेज तथा रसोईघर को अविलंब ठीक करने के सख्त निर्देश दिए।

मरीजों के रहनेवाले कमरों को अधिक रोशनी युक्त बनाने तथा उन्हें अतिरिक्त पोशाक उपलब्ध कराने को भी कहा। साथ ही सभी वार्ड में सोलर वाटर हीटर लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने रिकार्ड रूम में रखे गए पुराने अभिलेखों को माइक्रो फिल्मिंग कराने के भी निर्देश दिए। साथ ही बायोमेडिकल वेस्ट के निस्तारण के लिए एजेंसी से संपर्क कर इस दिशा में अविलंब कार्रवाई करने की हिदायत दी। अपर मुख्य सचिव ने आक्यूपेशन थेरेपी वार्ड के जीर्णोद्धार करने का भी प्रस्ताव विभाग को देने को कहा।

chat bot
आपका साथी