Coronavirus in Jharkhand: झारखंड में कोरोना से कोहराम, संक्रमितों की संख्या 42 हजार के पार

Coronavirus in Jharkhand झारखंड में कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रतिदिन मिलनेवाले मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। एक दिन पूर्व अबतक के सर्वाधिक 7595 नए मरीज मिलने के बाद शुक्रवार को भी विभिन्न जिलों में बड़ी संख्या में नए संक्रमित मिले हैं।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 09:01 PM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 04:57 AM (IST)
Coronavirus in Jharkhand: झारखंड में कोरोना से कोहराम, संक्रमितों की संख्या 42 हजार के पार
Coronavirus in Jharkhand: झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमित की संख्या अब बढ़कर 42 हजार से अधिक हो गई है।

रांची, राज्य ब्यूरो। Coronavirus in Jharkhand राज्य में कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रतिदिन मिलनेवाले मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। एक दिन पूर्व अबतक के सर्वाधिक 7,595 नए मरीज मिलने के बाद शुक्रवार को भी विभिन्न जिलों में बड़ी संख्या में नए संक्रमित मिले हैं। राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या अब बढ़कर 42 हजार से अधिक हो गई है।

शुक्रवार को शाम तक आई रिपोर्ट के अनुसार, रामगढ़ में 448, कोडरमा में 228, लोहरदगा में 200, दुमका में 107, गोड्डा में 102, सरायकेला में 95, सिमडेगा में 90 मरीज मिल चुके थे। इसी तरह, अन्य जिलों में भी बड़ी संख्या में संक्रमित मिले हैं। राहत की बात यह है कि इस बीच बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ भी हुए है। इधर, शुक्रवार को कोडरमा में पांच, गोड्डा में दो, सिमडेगा व रामगढ़ में में एक-एक मरीज की मौत इलाज के क्रम में हो गई।

मुख्यमंत्री रांची और जमशेदपुर में कोविड सर्किट का करेंगे ऑनलाइन उद्घाटन

कोविड-19 के खिलाफ चल रही जंग को लेकर राज्य सरकार ने एक और बड़ा कदम उठाया है। कोरोना मरीजों को अब कोविड सर्किट के माध्यम से सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी । इस सिलसिले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शनिवार को दो कोविड सर्किट का ऑनलाइन उद्घाटन करेंगे। यह कोविड सर्किट रांची और जमशेदपुर में होगा। इसके तहत रांची और जमशेदपुर के अस्पतालों में मरीजों को अगर ऑक्सीजन युक्त बेड नहीं उपलब्ध होती है तो उन्हें निकटतम जिले में यह सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

ज्ञात हो कि कोरोना मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने को लेकर मुख्यमंत्री लगातार प्रयास कर रहे हैं। कोविड सर्किट के माध्यम से मरीजों को ऑक्सीजन युक्त बेड उपलब्ध कराया जा रहा है। जो कोरोना संक्रमित मरीज इस सुविधा का लाभ लेना चाहते हैं वे 104 नम्बर पर कॉल कर के अपने निकटवर्ती जिलों के अस्पताल में भर्ती हो सकते हैं। यह सुविधा पूरी तरह मुफ्त है।

chat bot
आपका साथी