top menutop menutop menu

Coronavirus Death Toll: झारखंड में कोरोना का कहर, 24 घंटे में 8 मौत, मरने वालों में मां और 3 बेटे; अबतक 32 मौतें

रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। Jharkhand Coronavirus Cases News Update झारखंड में कोरोना वायरस महामारी का कहर जारी है। कल से अबतक 8 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। मरने वालों में एक ही परिवार की मां और उसके दो बेटे शामिल हैं। रविवार को 5 कोरोना पॉजिटिव ने अपनी जान गंवाई, जबकि शनिवार को भी कोरोना की चपेट में आए तीन संक्रमितों की जिंदगी चली गई।

राज्‍य में कोरोना संक्रमण धीरे-धीरे चरम पर आ पहुंचा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना से 8 मौत हो चुकी है। रविवार को 5 और शनिवार को 3 कोरोना संक्रमितों की जान इस खतरनाक वायरस ने ले ली। अबतक राज्‍य में कोरोना से 32 मौतें हो चुकी हैं। इधर राज्‍य में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का क्रम जारी है। रोजाना करीब 150 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं।

इस बीच शनिवार को राज्‍य में कोरोना संक्रमित तीन बुजुर्गों की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्‍य में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा 32 पर पहुंच गया है। शनिवार को जिन लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है, उनमें एक गिरिडीह, एक धनबाद और एक संक्रमित गोड्डा के रहने वाले थे। ये सभी पहले से ही गंभीर बीमारियों से जूझ रहे थे।

आज पहली मौत गिरिडीह के सरिया बगोदर निवासी कोरोना संक्रमित की रांची के एक निजी अस्‍पताल में हुई। यह वृद्ध कई अन्‍य गंभीर बी‍मारियों से ग्रस्‍त था, जिसने पहले रामगढ़ में एक प्राइवेट क्लिनीक में अपना इलाज कराया था। बाद में हालात बिगड़ने पर इन्‍हें रांची के निजी अस्‍पताल में दाखिल कराया गया। जहां जांच के दौरान उनकी टेस्‍ट रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली।

इधर धनबाद में भी एक कोरोना संक्रमित की मौत हो गई। यहां धैया इलाके में भेलाटांड़ रोड के एक अपार्टमेंट में रहने वाले 70 साल के बुजुर्ग की पीएमसीएच, धनबाद में इलाज के क्रम में शनिवार को मौत हो गई। ये कुछ दिन पहले ही दूसरे शहर से लौटने के बाद क्‍वारंटाइन में रखे गए थे। उधर गोड्डा में सदर अस्‍पताल में भर्ती कराए गए एक कोरोना संक्रमित की मौत हो गई। मृतक महगामा इलाके का पंचायत सेवक बताया गया है। उसकी तबीयत पिछले कुछ दिनों से खराब थी। शनिवार को ही उसे जांच में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।

राज्‍य सरकार की ओर से जारी किए गए आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक शनिवार को भी अलग-अलग जिलों में कुल 145 कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है। आज एक डीएसपी, बीसीसीएल के जीएम, डॉक्‍टर, नर्स, फार्मासिस्‍ट, स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी समेत 145 कोरोना पॉजिटिव केस की पुष्टि हुई है। शनिवार को सबसे अधिक गढ़वा में 21, रांची में 15, जमशेदपुर में 13, कोडरमा में 13, चतरा में 12 और रामगढ़ में 10 नए मामले सामने आए।

दैनिक जागरण संवाददाता नीरज अंबष्‍ठ ने बताया कि शनिवार को लगातार पांचवें दिन झारखंड में 100 से अधिक कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। एक दिन पहले शुक्रवार को 156 कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई। राज्‍य में अबतक कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3663 पर पहुंच गया है। इनमें 1383 एक्टिव केस हैं, जिनका इलाज कोविड अस्‍पतालों में चल रहा है। 2256 कोरोना संक्रमित इस खतरनाक और जानलेवा वायरस को हराकर जिंदगी की जंग जीतने में कामयाब रहे हैं। इन्‍हें अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज कर दिया गया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.