रांची में कल से शुरू होगा कोरोना वैक्सीनेशन, तस्वीरों में देखें कैसा है बूथ

कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों का इंतजार खत्म हो चुका है। दो दिन पहले ही वैक्सीन जिले में पहुंच चुकी है। कल यानी शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑनलाइन टीकाकरण महाअभियान की शुरुआत करेंगे। जिसके बाद जिलों में इस अभियान की शुरुआत होगी।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 02:12 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 05:18 PM (IST)
रांची में कल से शुरू होगा कोरोना वैक्सीनेशन, तस्वीरों में देखें कैसा है बूथ
रांची में कल से शुरू होगा कोरोना वैक्सीनेशन, तस्वीरों में देखें कैसा है बूथ। जागरण

रांची, जासं । कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों का इंतजार खत्म हो चुका है। दो दिन पहले ही वैक्सीन जिले में पहुंच चुकी है। कल यानी शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑनलाइन टीकाकरण महाअभियान की शुरुआत करेंगे। जिसके बाद जिलों में इस अभियान की शुरुआत होगी। सिविल सर्जन रांची डॉ वीबी प्रसाद ने बताया कि रांची में इसके उद्घाटन के लिए दो सेंटर बनाए गए है।

सदर अस्पताल के अलावा नामकुम सीएचसी में भी कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। संभावना जताई जा रही है कि सदर अस्पताल के वैक्सिनेशन प्वाइंट पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता समेत अन्य मौजूद रहेंगे। सदर अस्पताल में कार्यक्रम की रूपरेखा तय की जा रही है। जिला प्रशासन द्वारा लगातार मॉनिटरिंग जारी है।

पहले चरण के लिए कुल 1 लाख 66 हजार दो सौ (166200) डोज रांची में प्राप्त कर लिया गया है। वहीं कुल 1662 वॉयल भेजा गया है। आज ही यह सभी जिलों को उपलब्ध करा दिया जाएगा। स्टेट वेयरहाउस से वैक्सीन इंसुलेटेड वैन से बुधवार को ही जिलों में भेजा जा चुका। सिविल सर्जन के अनुसार पहले चरण में 1.31 लाख लोगों को वैक्सीन दिया जाएगा। 16 जनवरी को लगभग 12900 लोगों को वैक्सीन दिए जाने की संभावना है। इसके लिए रांची को 18970 डोज उपलब्ध कराया गया है।

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर बूथ का जायजा लेते हुए रांची डीसी छवि रंजन।

chat bot
आपका साथी