रिम्स के कोविड-19 वार्ड में भर्ती संक्रमित कैदी हुआ फरार, पुलिस ने खादगढ़ा बस स्टैंड से दबोचा

रिम्स के कोविड वार्ड में इलाज के लिए भर्ती एक कैदी मंगलवार की रात को फरार हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 07:15 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 07:15 AM (IST)
रिम्स के कोविड-19 वार्ड में भर्ती संक्रमित कैदी हुआ फरार, पुलिस ने खादगढ़ा बस स्टैंड से दबोचा
रिम्स के कोविड-19 वार्ड में भर्ती संक्रमित कैदी हुआ फरार, पुलिस ने खादगढ़ा बस स्टैंड से दबोचा

जागरण संवाददाता, रांची : रिम्स के कोविड वार्ड में इलाज के लिए भर्ती एक कैदी मंगलवार की रात खिड़की से कूदकर फरार हो गया। हालांकि पुलिस ने उसे कांटाटोली खादगढ़ा बस स्टैंड से दबोच लिया है। कैदी शाहिद अंसारी हत्या के मामले में बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में बंद था। वह पलामू का रहने वाला है। पलामू से ही उसे रांची जेल शिफ्ट किया गया था। जेल में ही उसकी तबीयत खराब हुई। कोरोना संक्रमित पाए जाने पर चार दिन पहले उसे रिम्स के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया था। मंगलवार की रात वह शौच जाने के लिए उसकी हथकड़ी खोल दी गई। काफी देर तक बाथरूम से बाहर नहीं निकलने पर पुलिसकर्मियों को संदेह हुआ। दरवाजा तोड़कर भीतर गए तो देखा कि खिड़की खोलकर कैदी भाग रहा था। पुलिसकर्मियों ने उसे रूकने के लिए आवाज दी। कोरोना संक्रमित होने की वजह से पास कोई नहीं गया। कैदी खिड़की से कूदकर भाग निकला। इसके बाद बरियातू थाने की पुलिस को जानकारी दी गई। बरियातू थाने की पुलिस ने देर रात कैदी शाहिद को कांटाटोली खादगढ़ा से गिरफ्तार कर लिया। उसे फिर से कोविड वार्ड में भी भर्ती कराया गया है। अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए हैं। मामले में बरियातू थाने में शाहिद के खिलाफ एफआइआर भी दर्ज की गई है।

----------

बस और रेलवे अड्डे पर नजर थी कैदी के भागने के बाद बरियातू थाने की पुलिस ने रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड में कैदी की खोजबीन शुरू कर दी। करीब दो बजे रात को कांटाटोली खादगढ़ा में एक व्यक्ति संदिग्ध हालात में घूमता हुआ देखा गया। पुलिसकर्मियों ने उसे दबोच लिया और बरियातू थाने को सौंप दिया। बताया जा रहा है कि कैदी को कुछ दिन पहले कैंसर हुआ था। उसे एम्स भी भेजा गया था, एम्स से लौटने के बाद वह संक्रमित हुआ था।

-------------

इनसेट

बड़े पैमाने पर फैला सकता था संक्रमण

बरियातू थाना प्रभारी सपन महथा ने बताया कोरोना संक्रमित कैदी शाहिद मंगलवार की शाम करीब 7:30 बजे ही रिम्स से फरार हो गया था। लेकिन रात के 10 बजे थाने को सूचना मिली। पुलिस की ओर से टेट्रा वायरलेस और पुलिस के सभी वाट्सएप ग्रुप पर शाहिद की तस्वीरें भेज कर अलर्ट किया गया। इस बीच खादगढ़ा टीओपी प्रभारी भीम सिंह व बरियातू थाने के पुलिसकर्मियों की तत्परता की वजह से उसे दबोच लिया गया। नहीं पकड़े जाने पर वह खादगढ़ा से पलामू जाने वाली बस में बैठ जाता और अनगिनत लोगों के बीच कोरोना संक्रमण फैला सकता था। कैदी के पहरे के लिए लगाए गए पुलिसकर्मियों की लापरवाही पर जांच रिपोर्ट सौंपी जाएगी। इस रिपोर्ट के आधार पर एसएसपी कार्रवाई करेंगे।

chat bot
आपका साथी