कांग्रेस की महिला विधायकों ने मंत्री आलमगीर से पूछा, जनता को क्या जवाब दें

Congress News Jharkhand News Political Updates Hindi News कांग्रेस की चारों महिला विधायकों को विधायक दल के नेता ने बातचीत के लिए बुलाया। विधायकों ने कहा कि संगठन से लेकर सरकार तक के मुद्दे पर सकारात्मक चर्चा हुई है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Wed, 14 Jul 2021 12:04 PM (IST) Updated:Wed, 14 Jul 2021 12:22 PM (IST)
कांग्रेस की महिला विधायकों ने मंत्री आलमगीर से पूछा, जनता को क्या जवाब दें
Congress News, Jharkhand News कांग्रेस की चारों महिला विधायकों को विधायक दल के नेता ने बातचीत के लिए बुलाया।

रांची, राज्य ब्यूरो। संगठन से नाराज चल रहीं कांग्रेस की महिला विधायकों को आखिरकार मंगलवार को विधायक दल के नेता आलमगीर आलम का बुलावा आ ही गया। इसके पूर्व आलमगीर आलम की अनुपस्थिति में उनके आवास पर जाकर इन महिला विधायकों ने उनसे वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बात की थी। महिला विधायकों ने आलमगीर आलम के समक्ष विधायक दल की बैठक बुलाने का आग्रह भी किया था, जिसपर अभी तक पहल नहीं हुई है।

संगठन के प्रति कड़ा रुख अपनाए कांग्रेस की चारों महिला विधायकों क्रमश: दीपिका पांडेय सिंह, पूर्णिमा नीरज सिंह, ममता देवी और अंबा प्रसाद को विधायक दल के नेता और मंत्री आलमगीर आलम ने शाम को बुलाया और उनकी बातों को सुना। मौके पर विधायकों ने कोविड के प्रभाव के कम होने के बाद से गतिविधियों के सामान्य होने का उदाहरण दिया और विकास कार्यों को लेकर रणनीति बनाने की बात कही, ताकि जनता को जवाब दिया जा सके।

बाद में विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने दैनिक जागरण को बताया कि जनहित और पार्टी हित के मुद्दों पर विधायक दल के नेता से खुलकर बात हुई। पिछली बार मुलाकात नहीं होने के कारण इस बार आलम ने ही बुलावा भेजा था। पूर्णिमा ने बताया कि महिला विधायकों ने प्रदेश में लगभग दो वर्षों से विकास कार्यों के रुके रहने पर अपनी आपत्ति दर्ज कराई।

दीपिका ने कहा कि राज्य में एक ओर विकास ठप है तो दूसरी ओर आम लोगों का कोई काम नहीं हो रहा है। ऐसे में क्षेत्र की जनता को जवाब तक देना मुश्किल हो रहा है। विधायकों ने कांग्रेस संगठन में भी महिलाओं के उचित प्रतिनिधित्व की बात उठाई। विधायक दल के नेता से आग्रह किया कि जल्द से जल्द कॉमन मीनिमम प्रोग्राम तय हो, ताकि आम लोगों के हित को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया जा सके।

chat bot
आपका साथी