Jharkhand Politics: यंग इंडिया के बोल कार्यक्रम से कांग्रेस करेगी प्रवक्ताओं का चयन

Jharkhand Politics झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस ने यंग इंडिया बोल प्रोग्राम लांच किया है। प्रदेश अध्यक्ष कुमार गौरव ने कहा भारतीय युवा कांग्रेस होनहार वक्ताओं को एक मंच दे रही है जिसके माध्यम से वह अपनी बात रख सकेंगे और जनसरोकार से जुड़े मुद्दों को जन जन तक पहुंच सकेंगे।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 09:00 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 09:00 AM (IST)
Jharkhand Politics: यंग इंडिया के बोल कार्यक्रम से कांग्रेस करेगी प्रवक्ताओं का चयन
झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस ने यंग इंडिया बोल प्रोग्राम लांच किया है।

रांची,जासं। झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस ने यंग इंडिया बोल प्रोग्राम लांच किया है। झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कुमार गौरव, प्रदेश सोशल मीडिया इंचार्ज अभय तिवारी और यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुबोध हरितवाल द्वारा इसका लांच किया गया। मौके पर प्रदेश अध्यक्ष कुमार गौरव ने कहा भारतीय युवा कांग्रेस हमारे प्रदेश के होनहार वक्ताओं को एक मंच दे रही है जिसके माध्यम से वह अपनी बात रख सकेंगे और जनसरोकार से जुड़े मुद्दों को जन जन तक पहुंच सकेंगे।

राष्ट्रीय प्रवक्ता सुबोध हरितवाल ने कहा कि भारतीय युवा कांग्रेस इस प्लेटफार्म के जरिए युवाओं को मौका देना चाहती है ताकि अपनी बातें देश के सामने रख सकें। इन प्रवक्ताओं के चयन में उनकी काबिलियत, कांग्रेस विचारधारा और बोलने की शैली आदि चीजों को देखा जाएगा। इस पूरी चयन प्रक्रिया के दौरान यंग इंडिया के बोल कार्यक्रम भारतीय युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित एक भाषण प्रतियोगिता है, जिसके माध्यम से हम भविष्य के वक्ताओं की खोज करने का काम कर रहे हैं।

2020 में भी यंग इंडिया के बोल के माध्यम से पूरे देश से प्रतिभागी चुन कर आए थे जिन्हें अलग अलग स्तर पर पार्टी ने प्रवक्ता की जिम्मेदारी दी और उन्ही में से कुछ लोग आज राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद पर भी हैं। यंग इंडिया के बोल कार्यक्रम के माध्यम से हम जिला, प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर के प्रवक्ता साथियों का चयन करेंगे। प्रतियोगिता के पहले चरण में गूगल फॉर्म के माध्यम से प्रतिभागियों की जानकारी इकट्ठा की जाएगी। इसकी आखिरी तारीख एक अक्टूबर 2021 है। दूसरे चरण में अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में जिला स्तर पर उन प्रतिभागियों को बुलाकर भाषण प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।

भाषण प्रतियोगिता में जीतने वाले पहले 5 लोगों को जिला प्रवक्ता तत्काल नियुक्त किया जाएगा। दूसरे चरण में अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में जिला स्तर पर विजयी प्रतिभागियों की प्रदेश स्तर पर फिर से भाषण प्रतियोगिता होगी और इसमें से पहले 5 प्रतिभागियों को प्रदेश प्रवक्ता नियुक्त किया जाएगा। पूरे देश के हर प्रदेश से चयनित होने वाले 5-5 प्रतिभागी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में 14 नवंबर को नई दिल्ली में हिस्सा लेंगे। इसमें जीतने वाला को राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी