विदेशों से मिल रही मदद पर कांग्रेस बोली, पूरी पारदर्शिता से राज्‍यों को उपलब्‍ध कराए केंद्र

Jharkhand News Ranchi Samachar Congress News झारखंड कांग्रेस प्रवक्‍ता आलोक दूबे ने कहा कि दुनिया भर से कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए भारत में सहायता पहुंच रही है। इसका वितरण कहां से हुआ इस संबंध में भी पूरी पारदर्शिता बरतनी चाहिए।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 07:58 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 09:37 AM (IST)
विदेशों से मिल रही मदद पर कांग्रेस बोली, पूरी पारदर्शिता से राज्‍यों को उपलब्‍ध कराए केंद्र
Jharkhand News, Ranchi Samachar, Congress News झारखंड कांग्रेस के आलोक कुमार दूबे।

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand News, Ranchi Samachar, Congress News झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने केंद्र सरकार से कहा है कि विदेशों से मिल रही सहायता को पूरी पारदर्शिता के साथ राज्यों को उपलब्ध कराएं। प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोर नाथ शाहदेव एवं डाॅ. राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि राज्य सरकार ने झारखंड के मीडिया कर्मियों को प्राथमिकताओं के आधार पर टीकाकरण का लाभ देना शुरू कर दिया है। उम्मीद है कि कांग्रेस द्वारा उठाए गए बिंदुओं के तहत झारखंड सरकार पत्रकारों को कोरोना वारियर्स का दर्जा देते हुए बीमा और उनके निधन पर परिजनों को सहायता व मुआवजा दिए जाने की मांग को स्वीकार करेगी।

कहा कि पत्रकारों की अगर इतनी ही चिंता बीजेपी को होती तो 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज में पत्रकारों के लिए भी अलग से व्यवस्था की गई होती। एक मई से दुनिया भर से कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए भारत में सहायता पहुंच रही है। 40 से अधिक देशों द्वारा भारत को राहत सामग्रियां भेजी गई है। इसका वितरण कहां से हुआ, इस संबंध में भी पूरी पारदर्शिता बरतनी चाहिए। रियाद से 5000 सिलिंडर झारखंड को भेजने की बात की गई है, वह भी पूरी पारदर्शिता के साथ संक्रमितों तक पहुंचनी चाहिए।

चिकित्सकों की बकाया राशि का करें भुगतान

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोर नाथा शाहदेव व राजेश गुप्ता छोटू ने चिकित्सकों की बकाया राशि का भुगतान करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि पिछले डेढ़ वर्ष से ये कोरोना वारियर्स के रूप में बिना कोई छुट्टी लिए अपनी जान जोखिम में डालकर मानव सेवा में जुटे हैं। राज्य सरकार ने चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों को एक महीने का वेतन व मानदेय प्रोत्साहन राशि के रूप में देने का निर्णय लिया है, वहीं 380 चिकित्सकों का वेतन कई महीने से बकाया रहने की बात सामने आ रही है। सरकार बिना देर किए अविलंब बकाया राशि का भुगतान करे।

chat bot
आपका साथी