पेट्रोल-डीजल की कीमत अब रोज घटेगी, कांग्रेस ने बताई ये बड़ी वजह...

Petrol-Diesel Price Hike: कांग्रेस ने कहा कि अगले दो-तीन महीनों तक पेट्रो उत्पादों की कीमतें घटती रहेंगी।

Petrol-Diesel Price Hike झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सह झारखंड के वित्त व खाद्य आपूर्ति मंत्री डा. रामेश्वर उरांव ने पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार घटने की भविष्यवाणी की है। उन्‍होंने कहा कि अगले दो-तीन महीनों तक पेट्रो उत्पादों की कीमतें घटती रहेंगी।

Alok ShahiSun, 28 Feb 2021 04:03 AM (IST)

राज्य ब्यूरो, रांची : Petrol-Diseal Rate Today, Petrol-Diesel Price Hike झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सह झारखंड के वित्त व खाद्य आपूर्ति मंत्री डा. रामेश्वर उरांव ने भविष्यवाणी की है कि अगले दो-तीन महीनों तक पेट्रो उत्पादों की कीमतें घटती रहेंगी। वे राजभवन के समझा बढ़ती महंगाई को लेकर हुए धरना कार्यक्रम में पत्रकारों से बात कर रहे थे। यहां रामेश्वर उरांव ने भविष्यवाणी की कि पश्चिम बंगाल, असम और केरल समेत पांच राज्यों के लिए विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के कारण पेट्रोलियम उत्पादों की कीमत में दो-तीन महीने के लिए कमी आएगी।

डॉ. रामेश्वर उरांव ने कहा कि पेट्रोलियम मंत्री के इस बयान में कोई सच्चाई नहीं है कि सर्दियों में पेट्रोल-डीजल की खपत बढ़ जाने के कारण कीमत में बढ़ोत्तरी होती है। उनका यह बयान आगामी दिनों में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ही आया है। जिस तरह से पूरे देश में बढ़ती महंगाई के खिलाफ जनाक्रोश का माहौल है और विधानसभा चुनाव में भाजपा को नुकसान नहीं उठाना पड़े, इसलिए केंद्रीय मंत्री ने सिर्फ राजनीतिक फायदे के लिए यह बयान दिया है। चुनाव के बाद फिर से कीमत में बढ़ोत्तरी होगी।

उरांव ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमत को नियंत्रित करना केंद्र सरकार की जिम्मेवारी है, लेकिन जनविरोधी सरकार अभी अपने पूंजीपति मित्रों को सहायता पहुंचाने के लिए आंखें बंद कर बैठी है, जबकि हकीकत यह है कि गरीब से गरीब लोग पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस का उपयोग करते हैं। वित्तमंत्री ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमत से पूरे देश की अर्थव्यवस्था प्रभावित होती है। इसकी कीमत बढ़ने से अन्य आवश्यक वस्तुओं की कीमत में भी इजाफा होता है। वहीं डीजल का उपयोग किसान भी करते है, यदि इसी तरह से लगातार कीमत बढ़ती जाए, तो कृषि उत्पादन का लागत बढ़ जाएगी और अनाज की कीमत भी बढ़ जाएगी।

ग्रामीण जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुरेश बैठा के नेतृत्व में शनिवार को 11 बजे से 2 बजे तक राजभवन पर धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया थो। कार्यक्रम में प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, अनादि ब्रहम, लाल किशोर नाथ शाहदेव, विनय सिन्हा दीपू, अमूल्य नीरज खलखो, जगदीश साहु, सलीम खान, निरंजन पासवान, गुंजन सिंह, नेली नाथन, अमिताभ रंजन, जितेन्द्र त्रिवेदी आदि मौजूद थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.